Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

NDA का वोट प्रतिशत 50 से ज्यादा रहेगा, जनता ने लगातार तीसरी बार जनादेश देने का मन बना लिया-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए की बैठक में यह ऐलान कर दिया कि 2024 में भी केंद्र में एनडीए की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 19, 2023 6:15 IST
एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एनडीए की बैठक में अपने संबोधन में कहा कि जनता ने एनडीए को लगातार तीसरी बार जनादेश देने का मन बना लिया है। 2024 के लोकसभा चुनावों में एनडीए का वोट प्रतिशत 50 से ज्यादा रहेगा। उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो भी गठबंधन ‘नकारात्मकता’ के साथ बने वह कभी सफल नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि एनडीए का गठन देश में राजनीतिक स्थिरता लाने के लिए हुआ था।

नकारात्मकता के साथ बने गठबंधन सफल नहीं हो पाए

 पीएम मोदी ने कहा, ‘जब गठबंधन सत्ता की मजबूरी का हो, जब गठबंधन भ्रष्टाचार की नीयत से हो, जब गठबंधन परिवारवाद की नीति पर आधारित हो, जब गठबंधन जातिवाद और क्षेत्रवाद को ध्यान में रखकर किया गया हो तो ऐसा गठबंधन देश का बहुत नुकसान करता है।’ मोदी ने कहा कि देश में राजनीतिक गठबंधनों की एक लंबी परंपरा रही है, लेकिन जो भी गठबंधन नकारात्मकता के साथ बने वह कभी भी सफल नहीं हो पाए। 

कांग्रेस ने सरकारें बनाईं और सरकारें बिगाड़ीं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 90 के दशक में देश में अस्थिरता लाने के लिए गठबंधनों का इस्तेमाल किया तथा कांग्रेस ने सरकारें बनाईं और सरकारें बिगाड़ीं। उन्होंने कहा कि 1998 में एनडीए का गठन हुआ था, लेकिन सिर्फ सरकारें बनाना और सत्ता हासिल करना उसका लक्ष्य नहीं था। उन्होंने कहा, ‘‘एनडीए किसी के विरोध में नहीं बना था, राजग किसी को सत्ता से हटाने के लिए नहीं बना था। राजग का गठन देश में स्थिरता लाने के लिए हुआ था। जब किसी देश में एक स्थिर सरकार होती है, तो देश एक साहसिक निर्णय लेता है जो देश के फलसफा को बदल देता है।’’ 

एनडीए का मतलब बताया

प्रधानमंत्री ने कहा कि हाल ही में एनडीए के गठन के 25 साल पूरे हुए हैं और ये 25 वर्ष विकास और क्षेत्रीय आकांक्षाओं की पूर्ति के रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए का मतलब राज्यों के विकास के माध्यम से देश का विकास है। उन्होंने कहा, ‘‘एनडीए में एन का अर्थ ‘न्यू इंडिया’, डी का अर्थ ‘डेवलप्ड नेशन’ और ए का अर्थ है ‘लोगों की आकांक्षा’। आज युवा, महिलाएं, मध्यम वर्ग, दलित और वंचित लोग राजग पर भरोसा करते हैं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल, बालासाहब ठाकरे, अजित सिंह, शरद यादव जैसे नेताओं ने राजग को आकार देने में योगदान दिया। उन्होंने कहा, ‘‘राजग अटल बिहारी वाजपेयी की विरासत है, लालकृष्ण आडवाणी ने भी इसको आकार देने में अहम भूमिका निभाई और वह हमारा अनवरत मार्गदर्शन कर रहे हैं।’ (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement