Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PM Modi Security Breach: SC ने कहा- PM का काफिला रोकना गलत, दोबारा ऐसा नहीं होना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के लिए एक जांच टीम बनाई गई है जो अब पंजाब के फिरोजपुर पहुंची है। साथ ही इस मामले को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2022 14:36 IST
PM Modi Security Lapse- India TV Hindi
Image Source : ANI/ FILE PHOTO फाइल फोटो

Highlights

  • वकील मनिंदर सिंह ने कहा- पीएम सुरक्षा का मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा
  • पीएम मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान उनके यात्रा के रिकॉर्ड को सुरक्षित और संरक्षित करने का SC ने दिए निर्देश
  • NIA की टीम से जांच कराने की मांग

PM Modi Security Breach: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के लिए एक जांच टीम बनाई गई है जो अब पंजाब के फिरोजपुर पहुंची है। सुरक्षा में हुई चूक की जांच के लिए गठित पैनल फिरोजपुर में मामले की जांच कर रही है। यहां टीम तीन दिन जांच करेगी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर कहा कि पीएम का काफिला रोकना गलत है। ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए। साथ ही इसे Rarest Of The Rare केस बताया।

वहीं, आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में पीएम सुरक्षा मसले को लेकर सुनवाई की। इस दौरान वकील मनिंदर सिंह ने कहा, पीएम सुरक्षा का मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है और संसदीय दायरे में आता है। घटना की पेशेवर रूप से जांच की जानी चाहिए। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि ये सीमा पार आतंकवाद का मामला है इसलिए एनआईए (NIA) अधिकारी जांच में सहायता कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान उनके यात्रा के रिकॉर्ड को सुरक्षित और संरक्षित करने का निर्देश दिया है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पंजाब के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर हुई चूक की घटना के संबंध में केन्द्र सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि घटना के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की गई है और राज्य सरकार ने खामियों की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है।

गौरतलब है कि, गुरुवार को वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने चीफ जस्टिस के सामने मामला रखते हुए कोर्ट से घटना पर रिपोर्ट लेने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की रोकथाम सुनिश्चित किए जाने की जरूरत है। कोर्ट ने उनसे याचिका की कॉपी पंजाब सरकार को सौंपने को कहा था।

 
जानिए क्या है पूरा मामला
बता दें, चुनावी राज्य पंजाब के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जनवरी, 2022 को निकले थे। इसके बाद मौसम के कारण उन्हें सड़क मार्ग से निकलना पड़ा। इसी बीच जब पीएम का काफिला फिरोजपुर पहुंचा था तब कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को जाम कर रखा था। इस कारण प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसे रहे। घटना के बाद प्रधानमंत्री बिना रैली किए दिल्ली लौट गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement