1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. थॉमस उबर कप के विजेताओं से पीएम मोदी ने की बातचीत, कहा- आपकी जीत पर देश को है गर्व

PM Modi: थॉमस उबर कप के विजेताओं से पीएम मोदी ने की बातचीत, कहा- आपकी जीत पर देश को है गर्व

PM Modi Talks To Thomas Uber Cup Badminton Champions: थॉमस उबर कप के बैडमिंटन चैंपियन के साथ बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश की ओर से पूरी टीम को बधाई देता हूं, यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 22, 2022 19:20 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO PM Modi Talks To Thomas Cup and Uber Cup Badminton Champions

Highlights

  • बैडमिंटन चैंपियन के साथ पीएम मोदी ने की बातचीत
  • पीएम ने कहा- आप और जीतें और देश का गर्व बढ़ाएं
  • खिलाड़ियों ने भी पीएम मोदी से साझा किए अपने अनुभव

PM Modi Talks To Thomas Uber Cup Badminton Champions​: थॉमस उबर कप के बैडमिंटन चैंपियन के साथ बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश की ओर से पूरी टीम को बधाई देता हूं, यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। पीएम मोदी ने इन खिलाड़ियों से कहा कि आपकी जीत पर देश को गर्व है, आप और जीतें और देश का गर्व बढ़ाएं। पीएम मोदी ने कहा, 'हां, हम कर सकते हैं' का रवैया आज देश में नई ताकत बन गया है। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सरकार हमारे खिलाड़ियों को हर संभव सहायता देगी।

पीएम ने बातचीत के दौरान कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में कोई भी निर्णायक मैच सांस खींच लेने वाला होता है। इस पर खिलाड़ियों ने कहा कि मैच चाहे पहला हो या अंतिम हमने हमेशा देश की जीत को देखा। पीएम ने सभी खिलाड़ियों को इस जीत की बधाई देते हुए कहा कि आपकी इस जीत के चलते ही देश का सात दशकों का इंतजार खत्म हुआ है। देश 70 सालों से थामस कप में जीत का इंतजार कर रहा था।

बता दें कि हाल ही में भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने थॉमस कप अपने नाम किया था। भारत ने फाइनल में 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर पहली बार यह खिताब अपने नाम किया था। टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के इतिहास का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 

खिलाड़ियों ने शेयर किए अपने अनुभव

प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान खिलाड़ियों ने अपने अनुभव शेयर किए. प्रणय नाम के एक खिलाड़ी ने कहा, "यह हमारे लिए खुशी का पल है, क्योंकि हमने 73 साल बाद थॉमस कप जीता है. क्वार्टर फाइनल के दौरान दबाव था, क्योंकि हम जानते थे कि अगर हम हार गए, तो हमें पदक नहीं मिलेगा. हम कई चरणों में जीतने के लिए अडिग थे."

14 वर्षीय शटलर उन्नति हुड्डा ने पीएम मोदी से कहा, "जो चीज मुझे सबसे ज्यादा प्रेरित करती है, वह यह है कि आप कभी भी मेडलिस्ट और नॉन-मेडलिस्ट के बीच भेदभाव नहीं करते. मैंने इस टूर्नामेंट में काफी कुछ सीखा है. अगली बार महिला टीम को भी जीतनी होगी."