Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मन की बात के 100वें एपिसोड में बोले PM मोदी- ये मेरे लिए पूजा और व्रत की तरह

हर महीने के आखिरी रविवार को पीएम मोदी मन की बात के जरिए देश दुनिया के लोगों से संवाद करते हैं। 3 अक्टूबर 2014 से शुरू हुआ मन की बात कार्यक्रम ने आज अपना 100वां एपिसोड पूरा किया। मन की बात के 100वें एपिसोड में PM मोदी ने कहा कि ये सकारात्कमता का पर्व बन गया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 30, 2023 11:35 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड था। पीएम मोदी ने आज रेडियो के जरिए 100वीं बार 140 करोड़ लोगों के साथ संवाद किया। हर महीने के आखिरी रविवार को पीएम मोदी मन की बात के जरिए देश दुनिया के लोगों से संवाद करते हैं। 3 अक्टूबर 2014 से शुरू हुआ मन की बात कार्यक्रम का आज अपना 100वां एपिसोड पूरा हुआ। इस 100वें एपिसोड को ऐतिहासिक बनाने के लिए खास तैयारियां की गई थी। इस एपिसोड का लाइव प्रसारण देशभर में 4 लाख सेंटरों में हुआ। वहीं यूपी में भी मन की बात को सुनने के लिए खास इंतजाम किए गए थे। पूरे प्रदेश में 55 हजार सेंटर बनाए गए हैं जहां लोग मन की बात कार्यक्रम को सुन रहे थे। पीएम के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए बीजेपी ने भी खास तैयारी की थी। सांसद, विधायक, मंत्री सब अपने क्षेत्रों में लोगों के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुन रहे थे।

 

Latest India News

PM Modi Mann Ki Baat Hightlights

Auto Refresh
Refresh
  • 11:30 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    लंदन में 'मन की बात'

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह लंदन, ब्रिटेन में इंडिया हाउस में पीएम मोदी के मन की बात के 100वें एपिसोड को सुन रहे हैं।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'सेल्फी विद डॉटर बड़ा अभियान बना'

    पीएम मोदी ने सेल्फी विद डॉटर अभियान का जिक्र करते हुए कहा, ये देश से लेकर विदेश में बहुत चला। ये सेल्फी का मुद्दा नहीं था, ये बेटियों से जुड़ा था जिसमें लोगों ने बहुत शानदार तरीके से भाग लिया। इस अभियान का मकसद लोगों को जीवन में बेटी के महत्व को समझाना था।

  • 11:21 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    2014 में दिल्ली आने के बाद खाली-खाली महसूस करता था- पीएम मोदी

    'मन की बात' में पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो वहां सामान्य जन से मिलना-जुलना स्वाभाविक रूप से हो ही जाता था। लेकिन 2014 में दिल्ली आने के बाद मैंने पाया कि यहां का जीवन तो बहुत अलग है। शुरूआती दिनों में कुछ अलग महसूस करता था, खाली-खाली महसूस करता था। 'मन की बात' ने मुझे इस चुनौती का समाधान दिया, सामान्य मानवी से जुड़ने का रास्ता दिया।  

     

  • 11:18 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    "मन की बात जिस विषय से जुड़ा वो जन-आंदोलन बन गया"

    100वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मन की बात' जिस विषय से जुड़ा वो जन-आंदोलन बन गया और उसे जन-आंदोलन आप लोगों ने बनाया। जब मैंने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ साझा 'मन की बात' की थी, उसकी चर्चा पूरे विश्व में हुई थी। 'मन की बात' मेरे लिए दूसरों के गुणों की पूजा करने के जैसा ही रहा है।" 

  • 11:15 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मन की बात मेरे लिए पूजा और व्रत की तरह: पीएम मोदी

    मन की बात में लोग पूरे देश से जुड़े। पीएम ने कहा कि मन की बात सकारात्कमता का पर्व बना गया। उन्होंने कहा कि मन की बात दूसरों के गुणों को सीखने का माध्यम है। इसके जरिए मैं आम जनता से जुड़ा। पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरे लिए सिर्फ कार्यक्रम नहीं, बल्कि पूजा और व्रत की तरह है।  

  • 11:11 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    'मन की बात' से देश के हर आयु-वर्ग के लोग जुडे़- पीएम मोदी

    'मन की बात' के 100वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "'मन की बात' कोटि-कोटि भारतियों के मन की बात है। उनकी भावनाओं का प्रकटीकरण है। 3 अक्टूबर 2014 के दिन हमने 'मन की बात' की यात्रा शुरू की। मन की बात में देश के कोने-कोने से लोग जुड़े। हर आयु-वर्ग के लोग जुडे़।" 

  • 11:06 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मन की बात के 100वें एपिसोड बोले पीएम- आपके पत्र पढ़कर कई बार भावुक हुआ

    मन की बात के 100वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा कि मन की बात करोड़ों भारतीयों के मन की बात है। पीएम ने कहा कि मुझे आपकी हजारों चिट्ठियां मिलीं। आपके पत्र पढ़कर कई बार भावुक हुआ।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    52 भारतीय, 11 विदेशी भाषाओं में होता है मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण

    मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण 52 भारतीय और 11 विदेशी भाषाओं में होता है। पीएम मोदी कार्यक्रम के जरिए समाज में मिसाल कायम करने वाली शख्सियतों से भी देश को रूबरू कराते हैं।

  • 7:13 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बिल गेट्स ने पीएम मोदी को दी बधाई

    दुनियाभर के कई कारोबारी भी मोदी के मन की बात सुनते हैं। आज मन की बात के सौवें एपिसोड के खास मौके पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, "मन की बात ने महिलाओं के आर्थिक, सशक्तिकरण, स्वास्थ्य, स्वच्छता और अन्य मुद्दों पर विकास के क्षेत्र में जागरूक किया है।"

     

  • 7:12 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    140 करोड़ लोगों के साथ पीएम मोदी का सीधा संवाद

    पहली बार देश के किसी प्रधानमंत्री ने देश के 140 करोड़ लोगों के साथ सीधा संवाद बनाया है। पीएम मोदी ने देश की 140 करोड़ जनता से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया के जमाने में बेहद ही पुराने कम्यूनिकेशन माध्यम को चुना।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement