Saturday, April 20, 2024
Advertisement

71 हजार युवाओं को नौकरी, PM मोदी 13 अप्रैल को बाटेंगे ऑफर लेटर

पीएम मोदी 'रोजगार मेला' के तहत गुरुवार को करीब 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। रोजगार मेला केंद्र की सरकार की ओर से शुरू की गई एक पहल है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जा सके।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Malaika Imam Updated on: April 11, 2023 14:29 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'रोजगार मेला' के तहत गुरुवार यानी 13 अप्रैल को करीब 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी। इस मौके पर प्रधानमंत्री युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित भी करेंगे। बता दें कि रोजगार मेला केंद्र की सरकार की ओर से शुरू की गई एक पहल है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जा सके। रोजगार मेले के तहत कई विभागों में चयन किए गए युवाओं को ऑफर लेटर दिए जाएंगे। 

विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्तियां

पीएमओ की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, "रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।" वहीं, नए भर्ती किए गए युवाओं को 'कर्मयोगी प्रारंभ' के जरिए खुद को प्रशिक्षित करने का मौका भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है।

ये भी पढ़ें-

शताब्दी को भी पीछा छोड़ देगी यह वंदे भारत एक्सप्रेस, अजमेर-दिल्ली का सफर करेगी तय, जानें डिटेल्स

उमेश पाल मर्डर केस: फिर साबरमती से प्रयागराज लाया जा रहा है माफिया अतीक अहमद, अब उगलेगा सारे राज?

इन पदों पर नियुक्त युवाओं की भर्ती

भारत सरकार के तहत 71 हजार युवाओं को नौकरी के लिए ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई सुपरवाइजर, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, लाइब्रेरियन, नर्स, प्रोबेशनरी ऑफिसर, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर काम करने के लिए चुना गया है। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अभियान की शुरुआत करते हुए 'रोजगार मेला' के पहले चरण की शुरुआत की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement