Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, जानें और किसे मिला पुरस्कार

राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश के गणमान्य लोगों को पुरस्कृत किया है। पुरस्कार पाने वालों में पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक (मरणोपरांत), अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, पूर्व राज्यपाल राम नाइक, गायिका उषा उथुप और मनोहर कृष्ण डोले शामिल हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 22, 2024 22:30 IST
Draupadi Murmu - India TV Hindi
Image Source : ANI राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम हुआ है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को राष्ट्रपति भवन में पद्म विभूषण से सम्मानित किया है। इसके अलावा राष्ट्रपति ने सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया है। 

अभिनेता मिथुन और गायिका उषा उथुप को पद्म भूषण

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, पूर्व राज्यपाल राम नाइक और गायिका उषा उथुप को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद्म भूषण से सम्मानित किया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चिकित्सा के क्षेत्र में मनोहर कृष्ण डोले को पद्मश्री से सम्मानित किया है।

रोहन बोपन्ना और सतेंद्र सिंह लोहिया भी सम्मानित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने खेल के क्षेत्र में टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को पद्मश्री से सम्मानित किया। इसके अलावा विज्ञान और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में राम चेत चौधरी, खेल के क्षेत्र में पैरा-तैराक सतेंद्र सिंह लोहिया और लोक नर्तक नारायणन ई.पी. को कला के क्षेत्र में पद्मश्री से सम्मानित किया। 

पुरस्कार वितरण के दौरान साल 2024 के लिए 3 पद्म विभूषण, 8 पद्म भूषण और 55 पद्म श्री दिए गए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement