Friday, April 26, 2024
Advertisement

Priyanka Gandhi Tested Covid Positive: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी फिर हुईं कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

Priyanka Gandhi Tested Covid Positive: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 10, 2022 10:51 IST
Priyanka Gandhi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Priyanka Gandhi

Highlights

  • प्रियंका गांधी फिर हुईं कोरोना पॉजिटिव
  • 2 महीने में दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुईं प्रियंका
  • इससे पहले प्रियंका और उनकी मां सोनिया कोरोना संक्रमित पाई गई थीं

Priyanka Gandhi Tested Covid Positive: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान वह घर में आइसोलेट रहेंगी और सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगी। बता दें कि प्रियंका गांधी 2 महीने में दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुई हैं। वह 3 जून को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। इससे पहले वह और उनकी मां सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं। इस दौरान भी वह घर में ही आइसोलेट हुई थीं। 

दिल्ली में कोरोना के 2400 से ज्यादा नए मामले

बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 से 7 मरीजों की मौत दर्ज की गई है, जोकि बीते 180 दिनों में इस संक्रामक बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने वाली सबसे अधिक मौतें हैं। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में 15.41% संक्रमण दर के साथ इस अवधि में कोरोना के 2,495 नए मामले आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली। 

विभाग ने बताया कि इससे पहले 13 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी में सबसे अधिक 13 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई थी और 2,668 नए मामले आए थे। पिछले एक सप्ताह से कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं ,लेकिन डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसमें हल्के लक्षण सामने आ रहे हैं। 

स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, नए मामलों के साथ दिल्ली में महामारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 19,73,394 हो गई है जबकि कोविड-19 से अबतक यहां 26,343 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में इस समय 8,506 उपचाराधीन मरीज हैं।

महाराष्ट्र में आए 1,782 नए मामले

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 1,782 नए मामले आए हैं और संक्रमण से सात और मरीजों की मृत्यु हुई है। वहीं, पूर्वोत्तर के राज्य सिक्किम में कोविड-19 के 28 नए मामले आए हैं और संक्रमण से दो लोगों की मृत्यु हुई है। राज्यों के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामलों के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80,62,519 हो गई और सात मरीजों की मृत्यु होने से महामारी से अबतक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,48,150 हो गई है। 

सोमवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 1,005 नए मामले आए थे और चार मरीजों की मृत्यु हुई थी। मुंबई में कोविड-19 के 479 नए मामले आए, लेकिन संक्रमण से किसी की मृत्यु नहीं हुई। अहमदनगर, सतारा और रत्नागिरि जिलों में एक-एक मरीज की मृत्यु हुई है। पुणे नगर निगम और कोल्हापुर जिला में दो-दो मरीज की मृत्यु हुई है। राज्य में मृत्यु दर 1.83 प्रतिशत है और वर्तमान में 11,889 मरीज उपचाराधीन हैं। 1,854 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिससे ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 79,02,480 हो गई है। राज्य में संक्रमण मुक्त होने की दर 98.02 प्रतिशत है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement