1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब: गौरव यादव होंगे पंजाब के नए कार्यकारी डीजीपी, वीके भावरा के छुट्‌टी पर जाने के बाद AAP सरकार ने दिया चार्ज

Punjab: गौरव यादव होंगे पंजाब के नए कार्यकारी डीजीपी, वीके भावरा के छुट्‌टी पर जाने के बाद AAP सरकार ने दिया चार्ज

Punjab: अब परमानेंट डीजीपी के लिए राज्य सरकार UPSC को पैनल भेजेगी। जिसके बाद पक्के डीजीपी की नियुक्ति होगी। हालांकि 6 महीने तक सरकार कार्यकारी डीजीपी के तौर पर काम कर सकती है।

Puneet Pareenja Written By: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: July 04, 2022 17:19 IST
Gaurav Yadav- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Gaurav Yadav

Highlights

  • पंजाब के नए कार्यकारी डीजीपी बने गौरव यादव
  • वीके भावरा के छुट्‌टी पर जाने के बाद AAP सरकार ने दी जिम्मेदारी
  • डीजीपी वीके भावरा आज से 2 महीने की छुट्‌टी पर गए

Punjab: गौरव यादव को पंजाब का नया कार्यकारी डीजीपी बनाया गया है। डीजीपी वीके भावरा के छुट्‌टी पर जाने के बाद आप सरकार ने उन्हें चार्ज दे दिया है। वह आज ही कार्यकारी डीजीपी की कुर्सी संभाल लेंगे। बता दें कि डीजीपी वीके भावरा आज से 2 महीने की छुट्‌टी पर चले गए हैं। इसके अलावा वह केंद्र में डेपुटेशन पर जाने का लेटर लिख चुके हैं। जिसे राज्य सरकार मंजूरी दे चुकी है। अब परमानेंट डीजीपी के लिए राज्य सरकार UPSC को पैनल भेजेगी। जिसके बाद पक्के डीजीपी की नियुक्ति होगी। हालांकि 6 महीने तक सरकार कार्यकारी डीजीपी के तौर पर काम कर सकती है।

CM मान के स्पेशल प्रिंसिपिल सेक्रेटरी थे यादव

गौरव यादव 1992 बैच के IPS अधिकारी हैं। जब पंजाब में आप की सरकार बनी तो गौरव यादव को CM भगवंत मान का स्पेशल प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया था। इसके बाद से ही ये खबरें थीं कि उनको अगला कार्यकारी डीजीपी बनाया जा सकता है। इस रेस में डीजीपी STF और जेल हरप्रीत सिद्धू का भी नाम सामने आया था। हालांकि बाद में गौरव का ही नाम सामने आया।

भावरा से सरकार थी खफा

बता दें कि डीजीपी वीके भावरा से आप सरकार खफा थी और पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे थे। मोहाली में पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला हुआ था और हालही में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या हो गई थी। इसके बाद आम आदमी पार्टी संगरूर में चुनाव हार गई थी। यही वजह थी जिससे ये कयास लगाए जा रहे थे कि डीजीपी भावरा से आप सरकार खफा है और कुछ बदलाव कर सकती है।

Latest India News

>independence-day-2022