Friday, April 26, 2024
Advertisement

Punjab News: पंजाब वाले हुए खुश! AAP की सरकार में 25 लाख लोगों का बिजली बिल आया 'जीरो'

Punjab News: बिजली मंत्री ने यह भी कहा कि बिजली माफी के साथ दो महीने के बिल सर्कल के कारण उपभोक्ताओं को 600 यूनिट मुफ्त बिजली मिल रही है, जो हर सामान्य घर की आवश्यकता से अधिक है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 03, 2022 23:46 IST
Punjab CM Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab CM Bhagwant Mann

Highlights

  • पंजाब सरकार की ओर से प्रति माह 300 यूनिट की राहत
  • 25 लाख घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली बिल 'जीरो' हो गए
  • '72 लाख घरेलू उपभोक्ताओं में से 42 लाख को बिल भेजे गए'

Punjab News: पंजाब के करीब 25 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को 'जीरो' बिजली बिल मिला है। राज्य के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने शनिवार को यह जानकारी दी। मंत्री ने अमृतसर में मीडिया से कहा कि यह पहली बार है जब सरकार अपने चुनावी वादों को शुरुआती साल में ही पूरा कर रही है, अन्यथा सरकारें अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में ही चुनावी वादे पूरे कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रति माह 300 यूनिट की राहत के कारण राज्य के 25 लाख घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली बिल 'जीरो' हो गए हैं। उन्होंने कहा, "इस बिजली माफी योजना के तहत किसी भी जाति या धर्म को आधार नहीं बनाया गया है, लेकिन दो महीने में 600 यूनिट तक बिजली की खपत करने वाले प्रत्येक घरेलू उपभोक्ता को 'जीरो' बिजली बिल मिलेगा। अगर कोई इससे ज्यादा बिजली का इस्तेमाल करता है तो उसे पूरा बिजली बिल देना होगा।"

Punjab CM and AAP leader Bhagwant Mann addresses during a public rally ahead of Himachal Pradesh Ass

Image Source : PTI
Punjab CM and AAP leader Bhagwant Mann addresses during a public rally ahead of Himachal Pradesh Assembly elections in Palampur

42 लाख उपभोक्ताओं को बिल भेजे गए- मंत्री

बिजली मंत्री ने यह भी कहा कि बिजली माफी के साथ दो महीने के बिल सर्कल के कारण उपभोक्ताओं को 600 यूनिट मुफ्त बिजली मिल रही है, जो हर सामान्य घर की आवश्यकता से अधिक है। उन्होंने कहा कि 01 जुलाई से दी गई बिजली माफी से अगस्त में आए बिलों में से 25 लाख उपभोक्ताओं को बिल नहीं देना होगा। मंत्री ने कहा कि कुल 72 लाख घरेलू उपभोक्ताओं में से 42 लाख उपभोक्ताओं को बिल भेजे गए, जिनमें से 25 लाख परिवारों को जीरो बिल मिला है। इसके अलावा 34 लाख परिवारों को 3 रुपये प्रति यूनिट की दर से सब्सिडी वाली बिजली का लाभ मिला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement