Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी के पार्षद की गोली मारकर हत्या, जिम में घुसकर नजदीक से दागी गोलियां

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी के पार्षद नगर पार्षद मोहम्मद अकबर जिम में थे, तभी हमलावर ने घुसकर नजदीक से उन पर फायर किए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 01, 2022 12:52 IST
Gun Fire- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gun Fire

Highlights

  • हत्या से पहले हमलावरों ने की थी रेकी
  • सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
  • तीन वर्ष पहले बड़े भाई को भी मारी गई थी गोली

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी के पार्षद नगर पार्षद मोहम्मद अकबर की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। पंजाब के मलेरकोटला जिले में रविवार 31 जुलाई को वे जिम्नेश्यिम में थे। तभी हमलावर ने जिम में घुसकर उन पर फायर कर दिया और गोलियां दाग दी। मोहम्मद अकबर को काफी नजदीक से गोली मारी गई थी। इस बारे में मलेरकोटला की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अवनीत कौर सिद्धू ने कहा, 'एक व्यक्ति जिम आया और उसने अकबर पर गोली दाग दी।' पुलिस ने बताया कि एक गोली अकबर को लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह हत्या आपसी रं​जिश के चलते की गई है। इस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में मृतक की पत्नी अकबरी के पुलिस को दिए गए बयान के आधार पर दो आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

हत्या से पहले हमलावरों ने की थी रेकी

पुलिस के मुताबिक, अकबर की हत्या व्यक्तिगत दुश्मनी के चलते हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने मृतक की पत्नी अकबरी के बयान पर दो आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। हालांकि फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में पाया गया कि हमलावरों ने पूरी योजना के साथ इस वारदात को अंजाम दिया। हत्या से पहले हमलावरों ने पार्षद अकबर की रेकी भी की थी। उन्होंने पार्षद अकबर के जिम आने जाने की जानकारी भी जुटाई थी। 

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

हत्या का पूरा घटनाक्रम जिम में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है। इस वीडियो में देखा गया कि अकबर जिम के अंदर एक अनजान व्यक्ति की ओर आते दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही वे आप पार्षद के पास पहुंचते हैं। हमलावर गन निकालकर उन्हें गोली दाग देता है। पुलिस के अनुसार वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी वहां से फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

कौन है आप पार्षद मोहम्मद अकबर

अकबर ने कांग्रेस के टिकट पर नगर काउंसिल का चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने विजय हासिल की थी। हालांकि पंजाब में जब सत्ता बदली तब उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़कर आम आदमी पार्टी को जॉइन कर लिया था। जानकारी के अनुसार करीब तीन वर्ष पहले मोहम्मद अकबर के बड़े भाई मोहम्मद अनवर की भी गोली दागकर हत्या कर दी गई थी। वे भी कांग्रेस नेता थे। वे नगर काउंसिल मालेरकोटला के पार्षद थे। पंजाब में भगवंत मान की आम आदमी पार्टी की सरकार है। ऐसे में उनकी ही पार्टी के पार्षद की हत्या सरकार पर सवालिया निशान लगाती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement