Friday, May 10, 2024
Advertisement

Punjab News: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने गंदे गद्दे पर लिटाया तो BFUHS के कुलपति ने दिया इस्तीफा, सीएम भगवंत मान से की ये मांग

Punjab News: वीडियो में दिख रहा है कि जौरामाजरा अस्पताल के त्वचा विभाग में रखे एक गद्दे की खराब स्थिति की ओर इशारा करते हुए सर्जन बहादुर के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें उसी गद्दे पर लेटने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

Reported By : PTI Edited By : Rituraj Tripathi Published on: July 30, 2022 14:30 IST
Chetan Singh Jauramajra and BFUHS VC Raj Bahadur- India TV Hindi
Image Source : ANI Chetan Singh Jauramajra and BFUHS VC Raj Bahadur

Highlights

  • बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति ने दिया इस्तीफा
  • पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा पर लगाया अपमानित करने का आरोप
  • राज बहादुर ने सीएम से अपील करते हुए कहा- हमें पद मुक्त करें

Punjab News: बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (बीएफयूएचएस) के कुलपति राज बहादुर को एक अस्पताल में गंदे गद्दे पर लेटने के लिए मजबूर करने की वजह से पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ा है। इस घटना के बाद राज बहादुर (71 वर्षीय) ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से उन्हें सेवा-मुक्त करने की अपील की है। यह घटना शुक्रवार की बताई जा रही है, जब जौरामाजरा गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे। 

सर्जन बहादुर को गद्दे पर लेटने के लिए मजबूर किया

इंटरनेट पर वायरल घटना के एक वीडियो में दिख रहा है कि जौरामाजरा अस्पताल के त्वचा विभाग में रखे एक गद्दे की खराब स्थिति की ओर इशारा करते हुए सर्जन बहादुर के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें उसी गद्दे पर लेटने के लिए मजबूर कर रहे हैं। वीडियो में कुलपति स्वास्थ्य मंत्री को समझाते हुए दिखाई दे रहे हैं कि वह इन सुविधाओं के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, जिस पर आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने कहा, सब कुछ आपके हाथ में है। 

हालांकि, घटना के बाद कुलपति ने सीएम भगवंत मान से कहा कि वह ऐसे माहौल में काम नहीं कर सकते और उन्हें सेवाओं से मुक्त किया जाए। कुलपति ने शनिवार को बताया कि मंत्री की ओर से किए गए इस तरह के व्यवहार से वह अपमानित महसूस कर रहे हैं। 

सीएम मान ने जौरामाजरा से बात की

कुलपति के पद से इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा, मैंने मुख्यमंत्री को अपनी पीड़ा बताई है और कहा है कि मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने घटना पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए जौरामाजरा से बात की है। मान ने बहादुर को अगले सप्ताह उनसे मिलने के लिए भी कहा है। 

इस बीच, मंत्री को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) सहित विभिन्न हल्कों से आलोचना का सामना करना पड़ा है। पंजाब में चिकित्सकों की संस्था पीसीएमएस एसोसिएशन ने भी बयान जारी कर कुलपति के साथ किए गए कथित अभद्र व्यवहार की कड़ी निंदा की है। 

विपक्ष ने भी आप सरकार पर साधा निशाना 

विपक्षी दलों ने भी इसे लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने इस मामले में ट्वीट किया कि पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री जौरामाजरा का डॉक्टर राज बहादुर के साथ अपमानजनक व्यवहार बेहद निंदनीय है। मंत्री को उनसे माफी मांगनी चाहिए। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने एक ट्वीट में कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ.राज बहादुर के साथ जिस तरह का व्यवहार किया है, वह बिल्कुल गलत है। मुख्यमंत्री भगवंत मान को मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा मंत्री का व्यवहार निंदनीय है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुनील जाखड़ ने एक ट्वीट में कहा, बहुत दुख की बात है कि डॉ राज बहादुर (एसआईसी) ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन उन्होंने वह किया है, जो कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति करेगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement