Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पंजाब: तरनतारन में थाने पर हुए हमले की जांच में NIA की हो सकती है एंट्री

पंजाब में तरनतारन जिले के सरहाली पुलिस स्टेशन पर हुए आरपीजी(रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड) हमले से हड़कंप मच गया है। इस हमले को आंतकी खतरे के रूप में देखा जा रहा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: December 10, 2022 16:25 IST
सरहाली पुलिस स्टेशन पर हुए हमले को आंतकी खतरे के रूप में देखा जा रहा है- India TV Hindi
Image Source : ANI सरहाली पुलिस स्टेशन पर हुए हमले को आंतकी खतरे के रूप में देखा जा रहा है

पंजाब में तरनतारन जिले के सरहाली पुलिस स्टेशन पर हुए आरपीजी(रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड) हमले से हड़कंप मच गया है। इस हमले को आंतकी खतरे के रूप में देखा जा रहा है। अधिकारियों से जानकारी के मुताबिक इस कड़ी में अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम सरहाली पुलिस स्टेशन का दौरा कर सकती है।  जानकारी के अनुसार, जब रॉकेट लॉन्चर हमला हुआ तो उस समय थाने में थानाध्यक्ष समेत आठ लोग मौजूद थे। 

'हमला रात 11 बजकर 22 मिनट पर हुआ'

जानकारी के अनुसार इस आरपीजी हमले में थाने की बिल्डिंग को निशाना बनाया गया था। इस हमले में थाने की दीवार को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।  बता दें कि सरहाली पुलिस स्टेशन अमृतसर-बठिंडा हाईवे पर स्थित है। 

मामले में प्रदेश के डीजीपी गौरव यादव पत्रकारों से कहा-'प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बीती रात करीब 11 बजकर 22 मिनट पर RPG का इस्तेमाल कर हाईवे से ग्रेनेड दागा गया। यह सरहाली थाने के सुविधा केंद्र से टकराया। UAPA के तहत FIR दर्ज कर जांच की जा रही है।हम तकनीकी और फॉरेंसिक रूप से इसकी जांच करेंगे, अपराध के एंगल से सभी सुराग एकत्र किए जा रहे हैं।'

'राज्य में कानून व्यवस्था कंट्रोल में है'

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था कंट्रोल में है। उन्होंने कहा कि हम गैंगस्टर्स पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम अपने पुलिस सिस्टम को अपग्रेड कर रहे हैं। गौरतलब है कि राज्य में रॉकेट लॉन्चर से यह दूसरा बार हमला हुआ है। इससे पहले 8 मई को पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग हेडक्वार्टर पर भी इसी तरह हमला किया गया था। हालांकि, इस हमले में भी जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement