1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब में फिर बेअदबी का मामला, काली माता मंदिर से आरोपी गिरफ्तार; जानें सीएम चन्नी ने क्या कहा

पंजाब में फिर बेअदबी का मामला, काली माता मंदिर से आरोपी गिरफ्तार; जानें सीएम चन्नी ने क्या कहा

पटियाला स्थित ऐतिहासिक काली देवी मंदिर में एक युवक द्वारा कथित तौर पर आरती के समय लोहे की लगी खिड़की पार कर मूर्ति तक पहुंचने का दावा किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 25, 2022 8:46 IST

Highlights

  • जानें- सीएम चन्नी ने और क्या कहा
  • केजरीवाल बोले- पंजाब में माहौल बिगाड़ने की साजिश जारी
  • बीजेपी ने जांच कराने की मांग की

अमृतसर: पंजाब में फिर से बेअदबी का मामला सामने आया है। गुरुद्वारे में पिछले महीने हुए बेअदबी मामले के बाद सोमवार को मंदिर में बेअदबी (Sacrilege attempt) का मामला सामने आया है। पटियाला स्थित ऐतिहासिक काली देवी मंदिर में एक युवक द्वारा कथित तौर पर आरती के समय लोहे की लगी खिड़की पार कर मूर्ति तक पहुंचने का दावा किया गया है। 

हालांकि, आरोपी को पुजारियों तथा अन्य सेवादारों द्वारा पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मंदिर परिसर में मौजूद कुछ लोगों ने आरोपित के साथ मारपीट भी की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना की जानकारी देते हुए राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने देते हुए कहा कि आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वहीं, बीजेपी ने घटना पर  जांच की मांग की है।

सीएम चन्नी ने कहा, "आज दोपहर करीब 2.30 बजे पटियाला के श्री काली माता मंदिर में एक व्यक्ति पहुंचा और उस दहलीज पर चढ़ गया जहां श्री काली माता जी की मूर्ति स्थापित की गई थी। इसके बाद उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।"

आगे सीएम चन्नी ने कहा, "कुछ निहित स्वार्थी तत्व आगामी चुनावों के मद्देनज़र पंजाब के सामाजिक समरसता को अस्थिर करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं उन्हें उनके द्वेषपूर्ण मंसूबों में कामयाब नहीं होने दूँगा। " वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिशें जारी हैं।" 

केजरीवाल ने कहा, "पटियाला के श्री काली माता मदिंर में बेअदबी की कोशिश बहुत नींनदनीय है। आरोपी को सख्त सजा दी जाए। कुछ दिन पहले हरमंदिर साहिब में बेअदबी की कोशिश की गयी थी। बेअदबी की घटनाओं के पीछे साजिश करने वालों का चेहरा बेनक़ाब कर सख़्त सज़ा दी जाए।"

 

erussia-ukraine-news