Monday, April 29, 2024
Advertisement

Punjab बेअदबी मामले पर बोले सिंघवी- "सभ्य देश में मॉब लिंचिंग भी भयानक, करें कार्रवाई"

पंजाब बेअदबी मामले के बाद इसमें अब राजनीति की एंट्री हो चुकी है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि बेअदबी भयानक है लेकिन, एक सभ्य देश में मॉब लिंचिंग भी भयानक है।

Neeraj Jha Written by: Neeraj Jha
Updated on: December 21, 2021 14:38 IST

Highlights

  • स्वर्ण मंदिर और कपूरथला के एक गुरुद्वारे में कथित बेअदबी का मामला
  • जानें- सिंघवी के बाद राहुल और मालवीय ने क्या बोला

नयी दिल्ली: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब धार्मिक मामलों को लेकर ज्यादा सुर्खियों में आ गया है। दरअसल, बेअदबी मामले के बाद से एक तरफ जहां केंद्र ने पंजाब सरकार को अलर्ट भेजा है कि सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई जाए। वहीं, अब इसमें सियासत की भी एंट्री हो गई है।

पहले कांग्रेस के सीनियर नेता सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने मॉब लिंचिंग को लेकर सवाल उठाया और अपनी सरकार से कार्रवाई की मांग की। वहीं, उन्होंने कहा कि बेअदबी भयानक है। लेकिन, एक सभ्य देश में मॉब लिंचिंग भी भयानक है। इधर अब राहुल गांधी ने ट्विट कर मोदी सरकार पर मॉब लिंचिंग को लेकर घेरा है।

सिंघवी का बयान अमृतसर स्थित श्री दरबार साहिब और कपूरथला के निजामपुर मोड़ गुरुद्वारे में बेअदबी के आरोपियों की भीड़ द्वारा हत्या करने के मामले के बाद आया है। वहीं, राहुल गांधी ने मॉब लिंचिंग को लेकर तंज कसा है। जिस पर भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने पलटवार किया है।

दरअसल, मंगलवार को ट्विटर पर राहुल गांधी ने लिखा कि 2014 से पहले लिंचिंग शब्द सुनने में भी नहीं आता था। इसके साथ राहुल गांधी ने हैशटैग में लिखा, थैंक्यू मोदी जी।

जिस पर पलटवार करते हुए बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कहा है कि राहुल के पिता राजीव गांधी फादर ऑफ मॉब लिंचिंग थे। कांग्रेस ने सिखों के नरसंहार को जायज ठहराया। इसके साथ ही मालवीय ने कांग्रेस के समय के दंगों की लिस्ट भी जारी की है। इसमें अहमदाबाद, जलगांव, मुरादाबाद, भिवंडी, दिल्ली, भागलपुर, मुंबई और हैदराबाद के दंगों का जिक्र है।

राज्य के स्वर्ण मंदिर और कपूरथला के एक गुरुद्वारे में कथित बेअदबी को लेकर दो लोगों की हत्या पिछले दिनों कर दी गई। एक मामले में एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया है जबकि दूसरे मामले में भीड़ ने बेअदबी करने वाले व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को अलर्ट जारी किया है। मामले में एसआईटी जांच कर रही है। वहीं, बेअदबी करने वाले शख्स की फोटो जारी की गई है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement