Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rahul Gandhi attack Central Government: राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, "सरकार की बनाई इन बाधाओं ने लोगों का निकाला दम"

Rahul Gandhi attack Central Government: BJP राज में एलपीजी सिलिंडर की कीमतें 157 प्रतिशत बढ़ी, रिकॉर्ड-तोड़ महंगा पेट्रोल, 'गब्बर सिंह टैक्स' की लूट और बेरोजगारी की सुनामी आई।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 09, 2022 15:57 IST
Congress Ex president Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress Ex president Rahul Gandhi

Highlights

  • BJP सरकार में एलपीजी सिलिंडर की कीमत 157 प्रतिशत तक बढ़ी
  • गब्बर सिंह टैक्स की लूट और बेरोजगारी की आई सुनामी
  • रिकॉर्ड-तोड़ महंगा है पेट्रोल-डीजल

Rahul Gandhi attack Central Government: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज में पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतें बढ़ने के साथ ही गब्बर सिंह टैक्स की लूट एवं बेरोजगारी की सुनामी आ गई है। राहुल ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री ने कहा-133 करोड़ भारतीय हर बाधा से कह रहे हैं, दम है तो हमें रोको। BJP राज में एलपीजी सिलिंडर की कीमतें 157 प्रतिशत बढ़ी, रिकॉर्ड-तोड़ महंगा पेट्रोल, 'गब्बर सिंह टैक्स' की लूट और बेरोजगारी की सुनामी आई।" कांग्रेस नेता ने आगे लिखा, "असल में जनता प्रधानमंत्री से कह रही है-आपकी बनाई इन बाधाओं ने दम निकाल दिया है, अब रुक जाओ।"

मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर राहुल करते रहते हैं हमला

राहुल अक्सर मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर हमला करते रहते हैं। पिछले दिनों भी राहुल ने मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार से तीखा सवाल किया था। राहुल ने कहा था कि देश में आर्थिक मंदी साफ नजर आ रही है, लेकिन नीतिगत दिवालियेपन की शिकार सरकार को यह नहीं दिख रहा और इसे लेकर सरकार के पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने यह दावा भी किया कि देश में आज प्रति व्यक्ति आय 2 साल पहले की तुलना में कम हो गई है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि देश में हर परिवार महंगाई और नौकरियां जाने की मार झेल रहा है। आज प्रति व्यक्ति आय दो साल पहले की तुलना में काफी कम हो गई है। प्रति व्यक्ति आय 94,270 रुपये से घटकर 91,481 रुपये हो गई है। लेकिन सरकार को यह नजर नहीं आ रहा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement