Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Indian Railways: रेलवे ने निकाली ये भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवारों के लिए 4 अक्टूबर को होंगे इंटरव्यू, जानें पूरी डिटेल

Indian Railways: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो उम्मीदवार रेलवे में शिक्षक के पद पर नौकरी करना चाहते हैं, वे 4 अक्टूबर 2022 को वॉक इन इंटरव्यू में शामिल सकते हैं।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 18, 2022 14:07 IST
Indian railway- India TV Hindi
Image Source : FILE Indian railway

Highlights

  • 4 अक्टूबर 2022 को वॉक इन इंटरव्यू
  • उम्र 18 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए
  • पीजीटी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 27,500 रुपये मासिक Salary

Indian Railways: अगर आप रेलवे में टीचर की नौकरी चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। भारतीय रेलव समय समय पर एजुकेशन, म्यूजिक, खेल और अन्य कोटे से भी नौकरियां निकालता है। इसी कड़ी में सेंट्रल रेलवे ने टीचर के पद पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए पात्राताधारी उम्मीदवारों से आवेदन बुलाए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो उम्मीदवार रेलवे में शिक्षक के पद पर नौकरी करना चाहते हैं, वे 4 अक्टूबर 2022 को वॉक.इन.इंटरव्यू में शामिल सकते हैं। इस भर्ती अभियान के द्वारा रेलवे में 22 पद को भरा जाएगा।

ये है रिक्तियों  विवरण

इस भर्ती अभियान के द्वारा पीजीटी के 6 पद, टीजीटी के 8 पद और पीआरटी के 9 पद भरे जाएंगे।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती अभियान के जरिए कई अलग.अलग विषयों के शिक्षकों के पद पर भर्ती की जाएगी। इसलिए पद के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है। जिसकी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना चेक कर सकते हैं।

ये है आयु सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 18 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इतनी मिलेगी सैलरी

पीजीटी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 27,500 रुपये मासिक आधार पर भुगतान किया जाएगा। वहींए टीजीटी पद पर 26,250 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा। जबकि पीआरटी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,250 रुपये माह के आधार पर वेतन मिलेगा।

कहां के लिए हैं ये भर्तियां

ये भर्ती भुसावल मंडल में रेलवे स्कूल अंग्रेजी माध्यम के लिए निकाली गई है। उम्मीदवारों का चयन कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगा।

कहां होगा इंटरव्यू

नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार 04 अक्टूबर को भुसावल में स्थित डीआरएम ऑफिस में आयोजित इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। इंटरव्यू के समय उम्मीदवार को आवश्यक दस्तावेजों जैसे डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट, मार्कशीट की ओरिजनल कॉपी के साथ एक एक फोटो कॉपी भी लेकर पहुंचना होगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement