Bharat Jodo Yatra: पहली बार 'भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल हुए गहलोत, बीजेपी पर साधा निशाना, राहुल को लेकर कही ये बात

Bharat Jodo Yatra: राजस्थान में मचे सियासी बवाल के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहली बार कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 15, 2022 23:47 IST
Rajasthan CM Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rajasthan CM Ashok Gehlot

Highlights

  • गहलोत ने लोगों को सांप्रदायिक राजनीति से सावधान रहने की सलाह दी
  • देश तनाव, हिंसा व सांप्रदायिकता का माहौल बर्दाश्त नहीं कर सकता: सीएम
  • राहुल गांधी की यात्रा देश के सामने आने वाली चुनौतियों पर केंद्रित है: गहलोत

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा अभी कर्नाटक के पड़ाव पर है। इस बीच, राजस्थान में मचे सियासी बवाल के बाद पहली बार यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हुए। इस दौरान सीएम गहलोत बेल्लारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने यूपीए को बदनाम कर सत्ता हासिल की है।  

बीजेपी लोगों का ध्रुवीकरण करके सत्ता हासिल की: गहलोत 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार को बदनाम करके और लोगों का ध्रुवीकरण करके सत्ता हासिल की। गहलोत ने लोगों को सांप्रदायिक राजनीति से सावधान रहने की सलाह दी और कहा कि देश तनाव, हिंसा व सांप्रदायिकता का माहौल बर्दाश्त नहीं कर सकता। 

गहलोत ने की राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा की सराहना

कर्नाटक के बेल्लारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा की सराहना की। उन्होंने कहा, "लोग यूपीए सरकार को बदनाम करने की उन चालों से वाकिफ हैं, जिनका इस्तेमाल करके बीजेपी सत्ता में आई थी। न तो लोकपाल लागू हुआ और न ही काला धन वापस लाया गया। बीजेपी लोगों का ध्रुवीकरण करके और यूपीए सरकार को बदनाम करके सत्ता में आई।" 

चुनौतियां फासीवादी और सांप्रदायिक ताकतों से हैं: राजस्थान सीएम

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी देश में एक इतिहास रचने जा रहे हैं और उनकी यात्रा देश के सामने आने वाली चुनौतियों पर केंद्रित है। गहलोत ने कहा, "चुनौतियां फासीवादी और सांप्रदायिक ताकतों से हैं। हम इस देश को तबाह करने के लिए उनकी ओर से उठाए गए कदमों की निंदा करते हैं। संविधान चरमरा गया है और लोकतंत्र खतरे में है। बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी से आम आदमी बुरी तरह प्रभावित है। ऐसे में राहुल गांधी का संदेश देश के कोने-कोने तक पहुंच रहा है।" उन्होंने कहा, "यह देश तनाव, हिंसा और सांप्रदायिकता के माहौल को बर्दाश्त नहीं कर सकता।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
gujarat-elections-2022