1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजीव गांधी से शादी करवाने के लिए राजी नहीं थे सोनिया के पिता, दिलचस्प है ये लव स्टोरी

Rajiv Gandhi Death Anniversary: राजीव गांधी से शादी करवाने के लिए राजी नहीं थे सोनिया के पिता, दिलचस्प है ये लव स्टोरी

सोनिया गांधी ने एक बार बताया था कि उनकी और राजीव गांधी की मुलाकात इटैलियन खाने के लिए मशहूर एक रेस्टोरेंट में हुई थी। उस समय सोनिया कैंब्रिज में थीं और उस रेस्टोरेंट में खाना खाने जाया करती थीं।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: May 21, 2022 23:04 IST
rajiv gandhi with sonia gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO rajiv gandhi with sonia gandhi

Highlights

  • राजीव गांधी से शादी करवाने के लिए राजी नहीं थे सोनिया के पिता
  • सोनिया से राजीव की मुलाकात इटैलियन खाने के लिए मशहूर एक रेस्टोरेंट में हुई
  • सोनिया और राजीव के एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले

Rajiv Gandhi Death Anniversary: देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि के मौके पर देश उनको अलग-अलग तरह से याद कर रहा है। 21 मई 1991 को तमिलनाडु में लिट्टे के आतंकियों ने उनकी हत्या कर दी थी। आज हम आपको उनकी सियासी कहानी नहीं बल्कि लव लाइफ के बारे में बताएंगे। राजीव की लव लाइफ (Rajiv Gandhi Love Life) काफी दिलचस्प रही है।

कैसे हुई थी राजीव और सोनिया गांधी की मुलाकात

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एक बार बताया था कि उनकी और राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की मुलाकात इटैलियन खाने के लिए मशहूर एक रेस्टोरेंट में हुई थी। उस समय सोनिया कैंब्रिज में थीं और उस रेस्टोरेंट में खाना खाने जाया करती थीं। सोनिया और राजीव के एक कॉमन फ्रेंड थे, जिनके जरिए ये दोनों लोग रेस्टोरेंट में मिले। कहते हैं कि राजीव को पहली नजर में ही सोनिया से प्यार हो गया था। 

हालांकि सोनिया और राजीव अपने रिश्ते को पब्लिक में ओपन नहीं करना चाहते थे। ये बात खुद सोनिया ने कैलिफोर्निया के पूर्व गवर्नर अर्नोल्ड श्वाजनेगर की पत्नी मारिया श्रीवर से दिल्ली में आधिकारिक दौरे पर मिलने के दौरान बताई थी। यूएस एंबेसी ने इस बातचीत को रिकॉर्ड भी किया था। इस दौरान सोनिया ने बताया था कि राजीव और उन्हें पॉलिटिक्स में कोई रुचि नहीं थी। 

राजीव से सोनिया की शादी नहीं करवाना चाहते थे उनके पिता

सोनिया ने ये भी बताया था कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि उनकी शादी राजीव से हो। दरअसल राजीव जब भारत आने वाले थे, उससे पहले सोनिया के पिता के पास शादी की बात करने गए थे। लेकिन सोनिया के पिता इसलिए शादी के लिए राजी नहीं थे क्योंकि भारत काफी दूर है और वहां का कल्चर अलग है। हालांकि सोनिया ने अपने मां-पिता के फैसले के खिलाफ जाकर राजीव से शादी की।