Rakesh Jhunjhunwala News: शेयर बाजार के किंग राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

Rakesh Jhunjhunwala News: भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने नई एयरलाइन कंपनी आकासा एयर में भी बड़ा इन्वेस्टमेंट किया था और इस कंपनी ने 7 अगस्त से अपना ऑपरेशन भी शुरू कर दिया था।

Reported By : Jayprakash Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 14, 2022 11:30 IST
Rakesh Jhunjhunwala- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV GFX Rakesh Jhunjhunwala

Highlights

  • बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन
  • 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली
  • राकेश मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में थे

Rakesh Jhunjhunwala News: भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। उन्होंने 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली।। राकेश मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में थे, जब उनके निधन की जानकारी सामने आई। वह 2-3 हफ्ते पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए थे। शेयर बाजार के बड़े इंवेस्टर माने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पास हजारों करोड़ की संपत्ति थी और उन्होंने हालही में एयरलाइन सेक्टर में भी प्रवेश किया था। उन्होंने नई एयरलाइन कंपनी आकासा एयर में भी बड़ा इन्वेस्टमेंट किया था और इस कंपनी ने 7 अगस्त से अपना ऑपरेशन भी शुरू कर दिया था। 

पीएम मोदी ने जताया दुख

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है और एक तस्वीर भी शेयर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम  शांति।'

कितनी है राकेश झुनझुनवाला की नेटवर्थ

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को इंडियन स्टॉक मार्केट का बिगबुल और भारत का वारेन बफेट कहा जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला की नेटवर्थ 40 हजार करोड़ रुपए बताई जाती है। उनकी इतनी दौलत का एक बड़ा हिस्सा शेयर बाजार ही रहा है। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने महज 5 हजार रुपए से अपनी शुरुआत की थी और आज इतना बड़ा साम्राज्य खड़ा कर दिया। अकासा एयर (Akasa Air Share) में भी सबसे बड़ी हिस्सेदारी राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) और उनकी पत्नी रेखा की है। इसमें उनकी कुल हिस्सेदारी 45.97 फीसदी है। अकासा की पहली कॉर्मशियल फ्लाइट ने मुंबई से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी।

पिता की प्रेरणा से शेयर मार्केट में उतरे थे राकेश

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) अपने पिता की प्रेरणा से शेयर मार्केट में उतरे थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 5 हजार रुपए से की थी और साल 1985 में मुंबई की दलाल स्ट्रीट में कदम रखा था। दरअसल जब उन्होंने अपने पिता से शेयर में पैसा लगाने की मांग की थी तो उनके पिता ने मना कर दिया था। उनके पिता ने कहा था कि अगर तुम शेयर बाजार में पैसे लगाना चाहते हो तो किसी दोस्त से भी उधार लेकर मत लगाना। अपने पैसे कमाओ और फिर लगाओ। राकेश पेशे से एक CA थे।

Latest India News

navratri-2022