1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'जेल में बंद राम रहीम नकली है, असली वाला किडनैप कर लिया गया है', कोर्ट में पिटीशन दाखिल करते हुए उसके भक्त

Ram Rahim: 'जेल में बंद राम रहीम नकली है, असली वाला किडनैप कर लिया गया है', कोर्ट में पिटीशन दाखिल करते हुए उसके भक्त

Ram Rahim: उसके नकली होने का दावा चंडीगढ़ में रहने वाले डेरे के श्रद्धालू अशोक कुमार और उसके कुछ अन्य ने साथियों ने किया है। उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की है। जिसकी सुनवाई कल सोमवार को होगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 03, 2022 12:14 IST
Ram Rahim - India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Ram Rahim 

Highlights

  • पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में दाखिल की गई है याचिका
  • मामले में कल सोमवार को कोर्ट करेगा सुनवाई
  • अभी जेल से बाहर अपने बागपत आश्रम में रह रहा है राम रहीम

Ram Rahim: बलात्कार मामले में जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम अक्सर ख़बरों में बना ही रहता है। जब वह जेल के बाहर अपनी सत्ता चल रहा था तब भी वह सुर्ख़ियों में था और अब जब वह जेल में है तो उसके भक्त उसे सुर्ख़ियों में बनाए हुए हैं। इस बार वह सुर्ख़ियों में है क्योंकि उसके एक भक्त ने दावा किया है कि राम रहीम नकली है। असली वाले राम रहीम को किडनैप किया जा चुका है।

उसके नकली होने का दावा चंडीगढ़ में रहने वाले डेरे के श्रद्धालू अशोक कुमार और उसके कुछ अन्य ने साथियों ने किया है। उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की है। जिसमें जेल से बाहर आकर उत्तर प्रदेश के बागपत आश्रम में रह रहे राम रहीम की जांच कराने की मांग की है। उनका कहना है कि इस राम रहीम के हाव-भाव पहले की तरह नहीं हैं।अर्जी दायर करने वाले चंडीगढ़ के अलावा पंचकूला और अंबाला के रहने वाले हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार, हनीप्रीत और सिरसा डेरा के एडमिनिस्ट्रेटर पीआर नैन को मामले में पार्टी बनाया है।

श्रद्धालुओं ने यह किया दावा

डेरे के इन श्रद्धालुओं ने कहा कि उन्हें सूत्रों से पता चला कि असली डेरा चीफ को किडनैप करने के बाद नकली को जेल में बिठा दिया गया। इस नकली को अब असली बनाकर डेरे की गद्दी हड़पने की कोशिश की जा रही है। जेल में बंद नकली राम रहीम की जांच होनी चाहिए।

नकली राम रहीम होने के गिनाए कारण

पिटीशन में कहा गया कि उन्होंने जेल से बाहर आए डेरा प्रमुख में काफी बदलाव देखे हैं। उन्होंने हाल ही में कथित डेरा प्रमुख ने वीडियो जारी की, उन्हें गौर से देखा गया तो उसमें डेरा प्रमुख का कद एक इंच बढ़ गया है। इसके साथ ही अंगुलियों की लंबाई और पैरों का साइज भी बढ़ा हुआ है। वीडियो में दिख रहा कि उसके चेहरे और हाथों में मास्किंग थी, जो बदल गई। इसके साथ ही पिटीशन में बताया गया है कि कथित डेरा प्रमुख से कुछ दिन पहले उनके कुछ पुराने दोस्त मिले थे। जिन्हें वह पहचान नहीं पाए। इससे साफ है कि वह नकली डेरा प्रमुख है। असली को लेकर उन्होंने गंभीर चिंता जताई है।

(यह खबर मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर लिखी गई है। इंडिया टीवी किसी भी दावों की पुष्टि नहीं करता है।)

Latest India News

>independence-day-2022