Monday, May 06, 2024
Advertisement

Ramban Tunnel Collapse: जम्मू-कश्मीर सुरंग दुर्घटना में नौ और शव बरामद, मरने वालों की संख्या हुई 10

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा ढहने के दो दिन बाद शनिवार को मलबे से नौ और शव बरामद किए गए। इसके बाद इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 पहुंच गयी है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 21, 2022 21:23 IST
Ramban, J&K rescue operation after a tunnel collapsed- India TV Hindi
Image Source : PTI Ramban, J&K rescue operation after a tunnel collapsed

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में ढही थी सुरंग
  • सुरंग का हिस्सा ढहने से दब गए थे मजदूर
  • दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 10 पहुंची

 

Ramban Tunnel Collapse: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा ढहने के दो दिन बाद शनिवार को मलबे से नौ और शव बरामद किए गए। इसके बाद इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 पहुंच गयी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी 10 शव बरामद कर लिए गए हैं और परिवारों को सूचित कर दिया गया है। 10 में से पांच शव पश्चिम बंगाल के हैं। यह ऑपरेशन पूरा हो गया है और शवों को अस्पताल ले जाया गया है।

कैसे ढहा सुरंग का हिस्सा?

इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा परियोजना पर काम शुरू होने के तुरंत बाद ढह गया, लेकिन शनिवार को रामबन के उपायुक्त मस्सरतुल इस्लाम ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के हवाले से कहा था कि निर्माणाधीन सुरंग के मुहाने पर टी-4 तक भूस्खलन हुआ। इस्लाम ने ट्वीट किया, ''एनएचएआई के स्पष्टीकरण के बाद यह सूचित किया जाता है कि खूनी नाले के पास सुरंग नहीं ढहा है। बृहस्पतिवार रात को सुरंग के मुहाने पर भूस्खलन हुआ, जिसमें एक कंपनी के मजदूर काम कर रहे थे। बचाव अभियान जारी है।'' 

मरने वालों का आंकड़ा 10 तक पहुंचा

शुक्रवार को एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया था, जबकि दो स्थानीय लोगों सहित तीन अन्य लोगों को बचा लिया गया और उनकी हालत स्थिर है। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को कई घंटे की सघन खोजबीन के बाद एक और शव को बाहर निकाला गया। चट्टानों के नीचे से शव को निकालने में उन्हें दो घंटे से अधिक का समय लगा। बाद में आठ और शवों को बाहर निकाला गया। उपायुक्त ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, '' (शनिवार को) दिनभर बचाव दल की कड़ी खोजबीन के दौरान घटनास्थल से नौ शव बरामद किए गए हैं।'' रामबन के एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मृतकों कंपनी मुआवजा देगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement