Monday, April 29, 2024
Advertisement

'फाइटर जेट के साथ ही रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की भी गूंज', एयरो इंडिया 2023 में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि एयरो इंडिया शो में फाइटर जेट के साथ ही रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की भी गूंज है। भारत में हुए रिफॉर्म की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 13, 2023 10:28 IST
एयरो इंडिया 2023 में पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : ANI एयरो इंडिया 2023 में पीएम मोदी

कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरू में येलहंका के वायु सेना स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आत्म निर्भर होते भारत की ताकत ऐसे ही बढ़ती रहना चाहिए।  

नई अप्रोच से आगे बढ़ते हैं, तो सोच भी बदलती है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यह शो एक और वजह से खास है। जो राज्य टेक्नोलॉजी में अग्रणी है, ऐसे राज्य में यह एयर शो हो रहा है। ऐसे में यहां के लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा। यहां के नौजवान इंजीनियरों से इनोवेशन में ज्यादा से ज्यादा इन्वॉल्व होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नई अप्रोच से जब देश आगे बढ़ने लगता है, तो देश की सोच भी उसी तरह डेवलप होने लगती है।

'दुनिया की​ डिफेंस कंपनियों के लिए हम बन रहे पार्टनर'

एक समय था जब यह केवल एक शो से अधिक नहीं था। आज यह केवल एक शो नहीं भारत की स्ट्रेंथ है। इंडियन डिफेंस इं​डस्ट्री और सेल्फ कॉन्फिडेंस को फोकस करता है। क्योंकि दुनिया की डिफेंस कंपनी के लिए एक मार्केट नहीं, बल्कि एक पार्टनर भी है। जो देश रक्षा समझौतों के लिए बेहतर देश तलाश रहे हैं, भारत उन देशों के लिए क्रेडिबल है। 

'एयर शो में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की भी गूंज' 

'एयरो इंडिया 2023' में पीएम मोदी बोले कि आकाश में गर्जना करते फाइटर जेट मेक इन इंडिया की ताकत बताते हैं। पीएम ने कहा कि एयरो इंडिया शो में फाइटर जेट के साथ ही रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की भी गूंज है। भारत में हुए रिफॉर्म की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।

बजट में मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों को टैक्स रिबेट दी: पीएम मोदी

भारत के डिफेंस सेक्टर में फॉरेन डायरेक्ट इंवेस्टमेंट के नियमों को शिथिल बनाया है। लाइसेंस देने की प्रक्रिया को सरल बनाया। अभी 12 दिन पहले बजट में मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों को टैक्स रिबेट भी दी। इससे डिफेंस सेक्टर की कंपनियों को फायदा मिलेगा। पीएम ने कहा कि मैं भरोसा दिलाता हूं कि डिफेंस सेक्टर आगे मजबूती से बढ़ेगा। मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में इससे भी अच्छे शो हम आगे करेंगे। सभी को अनेक शुभकामनाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement