RSS ने कार्यालय में फहराया तिरंगा, जारी किया ध्वज फहराने वाला Video, राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाने की अपील

संघ प्रमुख ने तिरंगा फहराकर और सोशल मीडिया पर अपनी डीपी में तिरंगा लगाकर ऐसे आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 13, 2022 10:29 IST
Mohan Bhagwat hoisted Tiranga- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Mohan Bhagwat hoisted Tiranga

Highlights

  • 'स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं: RSS
  • आरएसएस ने की अभियान में सहभागिता की अपील
  • अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, सेना के जवानों ने फहराया तिरंगा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी RSS ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत शनिवार को अपने कार्यालय में तिरंगा फहराया। साथ ही तिरंगा फहराने की अलग अलग फोटोज से जुड़ा एक ​वीडियो भी जारी किया है। इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत तिरंगा फहरा रहे हैं। साथ ही लिखा कि 'स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं। हर घर तिरंगा फहराएं और राष्ट्रीय स्वाभिमाना जगाएं।' 

मोहन भागवत ने ट्विटवर हैंडल पर भी बदली डीपी, लगाया तिरंगा

इससे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी तिरंगा की ​डीपी लगाई थी। भागवत ने अपना प्रोफाइल फोटो भी बदलकर तिरंगा लगाया है। इस तरह संघ नेताओं ने हर घर तिरंगा अभियान के नरेंद्र मोदी के आह्वान के बीच इस अभियान में सहभागिता की अपील की है। इसी बीच आज 13 अगस्त से भारत में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है। आज ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने आवास पर तिरंगा फहराया। 

विपक्ष ने की थी RSS की आलोचना, जयराम रमेश ने साधा निशाना

दरअसल, RSS को तिरंगा झंडा को लेकर कांग्रेस कटघरे में करती रही है।  पीएम की अपील के बाद संघ और मोहन भागवत ने फौरन डीपी नहीं बदली थी, जिसके बाद विपक्ष इस बात को मुद्दा बनाकर बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रहा था। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तिरंगा अभियान को लेकर संघ पर निशाना साधा। रमेश ने कहा कि 'जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम व भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया, अंग्रेजों से माफी मांगी, आज वे ​राष्ट्रीय ध्वज बेच रहे हैं। तिरंगा बेचो पार्टी'। रेमेश ने एक पोस्टर भी शेयर किा, जिसमें लिखा कि 'क्या आपको पता है कि RSS ने तिरंगे का विरोध किया और संविधान का भी। हालांकि संघ प्रमुख ने तिरंगा फहराकर और सोशल मीडिया पर अपनी डीपी में तिरंगा लगाकर ऐसे आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। 

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, सेना के जवानों ने फहराया तिरंगा

आज से देशभर में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में घरों और दुकानों पर तिरंगा फहराया जा रहा है। तिरंगा रैलियां निकाली जा रही हैं। इसमें राष्ट्रभक्ति का जोश और उत्साह साफ दिखाई दे रहा है। सीएम योगी ने यूपी की राजधानी लखनउ में अपने आवास पर तिरंगा फहराया। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर तिरंगा फहराया। बीएसएफ ने भी तिरंगा फहराया। सीमा पर और बर्फीले हिमालय की चौकियों पर भी हमारे जवानों ने तिरंगा फहराया है। 

Latest India News

navratri-2022