Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में कांग्रेस नेता सचिन पायलट, रजत शर्मा के सवालों का दिया जवाब

कांग्रेस महासचिव और पार्टी के प्रमुख चेहरों में एक सचिन पायलट ने देश के लोकप्रिय टीवी शो 'आप की अदालत' में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का जवाब दिया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: January 28, 2024 0:06 IST
aap ki adalat, Sachin pilot- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में कांग्रेस नेता सचिन पायलट

Sachin pilot in Aap Ki Adalat: कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट शनिवार रात 'आप की अदालत' में रजत शर्मा के मेहमान थे। वे कांग्रेस पार्टी के लोकप्रिय चेहरों में शुमार हैं और राजस्थान की राजनीति में अपनी ताकत का कई बार लोहा मनवा चुके हैं। अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार में वे डिप्टी सीएम भी रहे और सीएम की दावेदारी पर अशोक गहलोत से उनकी तकरार भी होती रही। 'आप की अदालत' में उन्होंने इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया।

इंडिया अलायंस की जरूरत क्यों पड़ी?

इस एपिसोड में उन्होंने इंडिया गठबंधन और क्षेत्रीय दलों की महत्ता को लेकर भी जवाब दिया है। वही उनका यह भी मानना है कि केवल कांग्रेस ही राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने में सक्षम है। इसके साथ ही उन्होंने इंडिया अलायंस गठबंधन की क्यों जरूरत पड़ी, इसके बारे में भी विस्तार से बताया है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए क्या है वोटों का गणित, अलग-अलग विचारधारा के लोगों को एक मंच पर लाना कितना मुश्किल काम है, इन सब बातों पर उन्होंने खुलकर चर्चा की। 

गहलोत के साथ विवाद पर बोले पायलट

इसके साथ ही सचिन पायलट ने राहुल गांधी का अडानी पर लगातार हमला बोलने को लेकर पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया है।  उन्होंने तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावी हार से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया। वहीं अशोक गहलोत के सीएम के कार्यकाल के दौरान हुए विवादों से जुड़े सवालों का भी सचिन पायलट को सामना करना पड़ा है।

'आप की अदालत' के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड

'आप की अदालत' में करीब 200 जानी-मानी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 172 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ इकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर बॉलिवुड सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement