Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Omicron: हरियाणा में स्कूल-कॉलेज 26 जनवरी तक बंद रहेंगे, सीएम खट्टर ने दिए निर्देश

सीएमओ हरियाणा की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि 'हरियाणा सरकार ने COVID19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश के सभी स्कूल तथा कॉलेजों को आगामी 26 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान ऑनलाइन शिक्षण जारी रहेगा, जिसमें स्कूल व कॉलेज आगामी परीक्षा की तैयारी पर केंद्रित होकर आवश्यक कार्रवाई करेंगे।'

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 10, 2022 17:50 IST
Omicron: हरियाणा में स्कूल-कॉलेज 26 जनवरी तक बंद रहेंगे, सीएम खट्टर ने दिए निर्देश- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DIPRHARYANA Omicron: हरियाणा में स्कूल-कॉलेज 26 जनवरी तक बंद रहेंगे, सीएम खट्टर ने दिए निर्देश

Highlights

  • ऑनलाइन शिक्षण जारी रहेगा
  • मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात
  • हरियाणा के 6 और जिलों में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स 12 जनवरी तक बंद रखने के आदेश

Haryana School Closed: हरियाणा में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेज को 26 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है वहीं ऑनलाइन क्लास चलती रहेगी। सीएमओ हरियाणा की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि 'हरियाणा सरकार ने COVID19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश के सभी स्कूल तथा कॉलेजों को आगामी 26 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान ऑनलाइन शिक्षण जारी रहेगा, जिसमें स्कूल व कॉलेज आगामी परीक्षा की तैयारी पर केंद्रित होकर आवश्यक कार्रवाई करेंगे।'

वहीं हरियाणा में आज से हेल्थकेयर, फ्रंटलाइन वर्कर्स और योग्य बुजुर्ग आबादी को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगनी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर हरियाणावासियों से अपील की है कि वह वैक्सीन लगवाकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। सीएम खट्टर ने ट्वीट कर कहा- 'PM श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में आज से प्रदेश में बूस्टर डोज देने का कार्यक्रम शुरू हो गया है। हेल्थकेयर, फ़्रंटलाइन वर्कर्स व 60+ आयु के लोग डॉक्टर की सलाह पर #PrecautionDose लगवा सकते हैं। मेरी हरियाणावासियों से अपील है कि वह वैक्सीन लगवा कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। 

दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर हरियाणा राज्य की विभिन्न रेल परियोजनाओं के कार्यों व प्रक्रियाओं को गति देने की दिशा में रेल मंत्री के साथ विस्तार से विचार-विमर्श किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ बैठक करने के उपरांत मीडिया से बातचीत में कहा कि हरियाणा से गुजरने वाले ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर व वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर 10 नये रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे। इन स्टेशनों के आस-पास औद्योगिक क्षेत्र कैसे विकसित हो इस पर भी विचार किया जाएगा। इसके अलावा, हिसार एयरपोर्ट से दिल्ली एयरपोर्ट तक कनेक्टिविटी सुगम हो, इसके लिए दिल्ली से हिसार तक क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट प्रणाली रेल मार्ग विकसित किए जाने का केंद्र को प्रस्ताव दिया गया है। सीएम खट्टर ने कहा कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हरियाणा में तेजी से रेल परियोजनाओं को सीरे चढ़ाने का भरोसा दिलाया।

हरियाणा के 6 और जिलों में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स 12 जनवरी तक बंद रखने के आदेश 

हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर छह और जिलों में सिनेमा हॉल,मल्टीप्लेक्स और खेल परिसर 12 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। जिन नए जिलों में पाबंदी लगाई गई है उनमें करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर शामिल हैं। गुड़गांव, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकुला और सोनीपत में 2 से 12 जनवरी तक प्रतिबंध पहले से लागू हैं। हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जारी ताजा आदेश के मुताबिक सभी 11 जिलों में 12 जनवरी को सुबह पांच बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी। आदेश के मुताबिक सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे, लेकिन मॉल और बाजारों को शाम छह बजे तक खुले रहने की अनुमति रहेगी।

हालांकि दूध और दवा जैसी आवश्यक वस्तुओं को बेचने वाली दुकानों को हर समय खोलने की अनुमति दी जाएगी ताकि लोगों को दिक्कत न हो। पांच जिलों में पूर्व में लगाई गई पाबंदियों के मुताबिक मॉल और बाजारों के बंद होने का समय शाम पांच बजे था। आदेश में कहा गया है कि सभी खेल परिसर, स्वीमिंग पूल और स्टेडियम बंद रहेंगे, लेकिन इन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए खोला जा सकेगा।

आदेश में कहा गया है कि सभी मनोरंजन पार्क और प्रदर्शनी पर पाबंदी लागू रहेगी। आपातकालीन/आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सरकारी और निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ काम करने की सलाह दी गई है। आदेश में कहा गया है कि 12 जनवरी तक लागू रहने वाला उसका एक जनवरी का आदेश और अन्य प्रतिबंध पहले की तरह जारी रहेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement