Sunday, April 28, 2024
Advertisement

SpiceJet flight: डीजीसीए के नोटिस के बाद स्पाइसजेट की सफाई, कहा- 'ये घटनाएं बहुत छोटी हैं'

SpiceJet flight: डीजीसीए के नोटिस पर बयान देते हुए स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने कहा है कि जिन घटनाओं पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है वो घटनाएं छोटी हैं और ऐसा हर एक एयरलाइन के साथ होता है। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ भी अलग नहीं है।

Sushmit Sinha Written By: Sushmit Sinha
Published on: July 07, 2022 7:16 IST
SpiceJet flight- India TV Hindi
Image Source : PTI SpiceJet flight (File Photo)

Highlights

  • स्पाइसजेट को मिला डीजीसीए का नोटिस
  • स्पाइसजेट ने घटनाओं को छोटा बताया
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने स्पाइसजेट के विमानों में बीते 18 दिनों में आठ तकनीकी खराबी आने के बाद बुधवार को उसे कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। डीजीसीए ने स्पाइसजेट के कारण बताओ नोटिस में कहा है कि एयरलाइन विमान नियम 1937 की अनुसूची XII और नियम 143 की शर्तों के तहत सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई सेवाएं देने में असफल रही है।

डीजीसीए के नोटिस पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी बयान आया है, उन्होंने कहा है कि यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। अपने ट्विट में उन्होंने लिखा, 'यहां तक कि सुरक्षा को लेकर खतरा पैदा करने वाली छोटी से छोटी गलती की भी गहन जांच की जाएगी और इसे ठीक किया जाएगा।'

स्पाइसजेट ने क्या कहा

मीडिया सूत्रों के अनुसार डीजीसीए के नोटिस पर बयान देते हुए स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने कहा है कि  जिन घटनाओं पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है वो घटनाएं छोटी हैं और ऐसा हर एक एयरलाइन के साथ होता है। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ भी अलग नहीं है। जब आपके पास हजारों उड़ानें हों तो कभी एसी का खराब हो जाना, कभी किसी पक्षी का विमान से टकरा जाना और फ्यूल इंडिकेटर का प्रकाश करना आम है। हालांकि, हम इस पर काम कर रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इस पर काबू पा लें।

स्पाइसजेट के साथ घटनाएं होती रही हैं

5 जुलाई को स्पाइसजेट की फ्लाइट स्पाइसजेट एसजी-11 दिल्ली से दुबई जा रही थी जिसकी पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग कराई गई थी। पहले खबर थी कि यह एक इमरजेंसी लैंडिंग है, हालांकि बाद में स्पाइसजेट ने साफ किया कि यह एक सामान्य लैंडिग थी। इससे पहले पहले भी कई बार ऐसी समस्याएं आई हैं, जिसकी वजह से उसे बीच में ही लैंड कराना पड़ा है। इससे पहले मई 2022 में भी स्पाइसजेट में समस्या आई थी। मुंबई से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जा रहा स्पाइसजेट बोइंग B737 विमान तूफान में फंस गया था, जिसमें विमान में सवार 40 यात्री घायल हो गए थे। हालांकि पायलट की सूझबूझ से विमान को सुरक्षित रनवे पर उतार लिया गया था। 

फ्लाइट के लैंड करते ही घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान दुर्गापुर स्थित काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर रहा था, तभी काल बैसाखी तूफान में फंस गया। जिसके बाद फ्लाइट में जोर का झटका लगा जिससे 40 यात्री घायल हो गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement