SpiceJet Flight: टला हादसा, मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान SpiceJet की फ्लाइट का टायर फटा

SpiceJet Flight: विमान का टायर फटने की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित किया गया। घटना के बाद मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को कुछ देर के लिए निरीक्षण के लिए बंद करना पड़ा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 30, 2022 6:36 IST
SpiceJet Flight- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO SpiceJet Flight

Highlights

  • दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हुई थी फ्लाइट
  • यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित, कोई हादसा नहीं
  • घटना के चलते दो फ्लाइट की लैंडिंग में हुई देरी

SpiceJet Flight: मुंबई एयरपोर्ट पर आज सोमवार को लैंडिंग के दौरान स्पाइसजेट बोइंग 737-800 विमान का टायर फट गया।  हालांकि, इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ और सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं। फ्लाइट SG-8701 दिल्ली से सुबह 7:30 बजे के करीब रवाना हुई और मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे 27 पर सुबह करीब 9 बजे उतरी। 

यात्री सामान्य रूप से उतरे: स्पाइसजेट के प्रवक्ता 

विमान का टायर फटने की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित किया गया। घटना के बाद मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को कुछ देर के लिए निरीक्षण के लिए बंद करना पड़ा। इसके कारण दो फ्लाइट की लैंडिंग में देरी हुई। इस घटना को लेकर स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि विमान रनवे पर सुरक्षित उतरा। लैंडिंग पर, रनवे को खाली करने के बाद, एक टायर खराब पाया गया। कोई धुएं या धुएं की जानकारी नहीं थी। विमान को निर्धारित खाड़ी में खड़ा किया गया था जैसा कि सलाह दी गई थी। लैंडिंग के दौरान कप्तान की ओर से कोई असामान्यता महसूस नहीं की गई। यात्री सामान्य रूप से उतरे।

सात और बोइंग विमान शामिल करने की योजना

इस बीच, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की ओर से दो और B737 विमानों का रजिट्रेशन रद्द करने की संभावना है, जो अभी नकदी की कमी वाले स्पाइसजेट के साथ चल रहे हैं। वहीं, स्पाइसजेट अन्य एयरलाइन कंपनियों और बाहरी पक्षों से निवेश प्राप्त करने की संभावनाएं तलाश रही है। साथ ही एयरलाइन की योजना अपने बेड़े में सात और बोइंग विमान शामिल करने की है। स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने मंगलवार को यह बात कही। 

Airport

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Airport

स्पाइसजेट की कई उड़ानें तकनीकी गड़बड़ी से प्रभावित

उन्होंने कहा कि हमारी दिसंबर तक अपने बेड़े में सात और बोइंग विमानों को शामिल करने की योजना है। हाल के दिनों में स्पाइसजेट की कई उड़ानें तकनीकी गड़बड़ी से प्रभावित हुई थीं। इसके बाद नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एयरलाइन के खिलाफ कार्रवाई भी की थी। सिंह ने कहा कि एयरलाइन अपने समक्ष आ रहे दबावों को दूर करने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हम एयरलाइन को इन मुश्किलों से बाहर निकालने के लिए विभिन्न विकल्प तलाश रहे हैं। इसके लिए हम सरकार समर्थित योजना ईसीएलजीएस, बोइंग से नए विमान प्राप्त करने और एसएलबी प्रक्रिया के जरिये धन जुटाने के प्रयास में हैं। अधिक ब्योरा नहीं देते हुए उन्होंने कहा कि एयरलाइन मजबूती से टिके रहने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन