Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात: पीएम मोदी ने द्वारका में सुदर्शन सेतु का किया लोकार्पण, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं और आज पीएम ने गुजरात में सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम करोड़ों रुपये के रेल-सड़क सहित कई प्रोजेक्ट्स की सौगात देंगे। देखें वीडियो-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: February 25, 2024 8:59 IST
sudarshan setu- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने किया सुदर्शन सेतु का उद्घाटन

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। पीएम मोदी रविवार को सौराष्ट्र क्षेत्र के देवभूमि द्वारका और राजकोट जिलों में होने वाले दो कार्यक्रमों में शामिल होंगे। आज सुबह पीएम मोदी ने  अरब सागर पर बने देश के सबसे लंबे केबल आधारित पुल 'सुदर्शन सेतु' को राष्ट्र को समर्पित किया। इससे पहले पीएम मोदी ने द्वारका के मंदिर में पूजा अर्चना की और पुल को जनता को समर्पित किया। सुदर्शन सेतु को देश का सबसे लंबा सिग्नेचर ब्रिज कहा जा रहा है, जिसका पीएम मोदी ने आज उद्घाटन किया है।

कैसा दिखता है सुदर्शन सेतु-देखें वीडियो

पीएम ने की पूजा, देखे ंवीडियो

पीएम मोदी का आज का पूरा शेड्यूल

पीएम मोदी ने रविवार (25 फरवरी) की सुबह 7:45 बजे बेयत द्वारका मंदिर में पूजा और दर्शन किया।

 सुबह 8:25 बजे पीएम मोदी ने सुदर्शन सेतु का दौरा किया।

सुबह 9.30 बजे पीएम द्वारकाधीश मंदिर गए।

 दोपहर लगभग एक बजे पीएम मोदी द्वारका में 4150 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि की कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

साढ़े तीन बजे पीएम मोदी मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) राजकोट जाएंगे।

दिन के 4:30 बजे राजकोट के रेसकोर्स मैदान में 48,100 करोड़ रुपये से अधिक राशि की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

सुदर्शन सेतु की खासियत

द्वारका में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में लगभग 980 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित ओखा मुख्य भूमि और बेयत द्वारका द्वीप को जोड़ने वाले सुदर्शन सेतु को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह लगभग 2.32 किलोमीटर का देश का सबसे लंबा केबल पुल है।

सुदर्शन सेतु का डिजाइन अद्वितीय है, जिसमें दोनों तरफ श्रीमद्भगवद गीता के श्लोकों और भगवान कृष्ण की छवियों से सुसज्जित एक पैदलपथ है। इस पैदलपथ के ऊपरी हिस्से पर सौर पैनल भी स्थापित किए गए हैं, जिससे एक मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement