Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक-2 का दावा पूरी तरह से झूठा निकला, इंडियन आर्मी ने बताया सच

पाकिस्तान के खिलाफ इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक-2 किया था-ये दावा बिल्कुल झूठा निकला है। सेना ने इसे लेकर पूरा सच बताया है। जानिए क्या है हकीकत-

Reported By : Manish Prasad Edited By : Kajal Kumari Updated on: August 22, 2023 11:41 IST
pakistan surgical strike-2- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक-2 का दावा झूठा

भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक किया और LoC के 2.5 किलोमीटर अंदर घुसकर एक्शन लिया। ऐसी रिपोर्ट एक अखबार में छपी खबर में दावा किया गया कि सेना ने तरकुंडी सेक्टर, भिंभर गली से LoC पार किया और सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसके साथ ही सेना ने कोटली में आतंकियों के 4 लॉन्च पैड तबाह किए। इस ऑपरेशन में 7 से 8 आतंकी मारे गए। सेना का शनिवार रात को एक्शन, स्पेशल फोर्स के जावनों का ऑपरेशन के बाद 12 से 15 जवान सकुशल वापस लौटे। अब भारतीय सेना ने इस खबर को पूरी तरह से निराधार और इस दावे को झूठा करार दिया है।

बालाकोट में घुसपैठ हुआ था नाकाम

दरअसल,  21 अगस्त को आतंकियों ने बालाकोट में घुसपैठ की कोशिश की थी। आतंकियों की इस घुसपैठ की कोशिश के बाद भारतीय सेना ने घुसपैठियों पर फायरिंग की थी। सेना की फायरिंग के बाद कुछ आतंकी भाग गए थे लेकिन इनमें से दो आतंकवादी ढेर हो गए थे। सेना और पुलिस के सर्च ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से दो मैगजीन, दो हैंड ग्रेनेड और एक AK- 47 रायफल बरामद किया गया था।   

भारतीय सेना ने बताई पूरी सच्चाई                

भारतीय सेना ने बत्या कि 21 अगस्त की सुबह, सतर्क सैनिकों ने दो आतंकवादियों को बालाकोट सेक्टर के हमीरपुर क्षेत्र में खराब मौसम, घने कोहरे, घने पत्तों और ऊबड़-खाबड़ जमीन का उपयोग करके नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास करते हुए देखा। जैसे ही आतंकवादी घात स्थलों के पास पहुंचे, उन्हें चुनौती दी गई और फिर उन पर प्रभावी ढंग से गोलीबारी की गई। खराब मौसम और जमीनी परिस्थितियों का फायदा उठाकर आतंकवादियों को घात स्थल से भागने के लिए मजबूर कर दिया।

हालांकि प्रभावी गोलीबारी के परिणामस्वरूप एक आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पास जमीन पर गिर गया। फिर अतिरिक्त सैनिकों को क्षेत्र में भेजा गया और मौसम की स्थिति और दृश्यता में सुधार के बाद दोपहर में तलाशी अभियान शुरू हुआ। इलाके की तलाशी में एक एके 47 राइफल, दो मैगजीन, 30 राउंड, दो ग्रेनेड और पाक मूल की दवाएं बरामद हुईं।

खोज के दौरान एलओसी की ओर जाने वाले रक्त के निशानों का भी पता लगाया गया। खुफिया जानकारी के अनुसार घुसपैठ का प्रयास करने वाले दो आतंकवादी अपने ही सैनिकों की गोलीबारी के कारण घायल हो गए, लेकिन फिर भी नियंत्रण रेखा के पार लौटने में कामयाब रहे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए हमारी सेना लगातार अलर्ट पर है और निगरानी बनाए हुए है।

ये भी पढ़ें:

पुराने अंदाज में रथ से निकले लालू यादव, बोले- राबड़ी देवी के साथ ससुराल भी जाना है; मां थावे के मंदिर में करेंगे पूजा

भाजपा नेता सना खान हत्याकांड में नया ट्विस्ट, 'हनीट्रैप और सेक्सटॉर्शन' की वजह से गई थी जान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement