Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

Swati Maliwal Case: फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया स्वाति मालीवाल का कुर्ता और जींस, घटना वाले दिन पहने थीं

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है। पुलिस ने घटना के वक्त स्वाति द्वारा पहने गए कपड़ों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है।

Reported By : Kumar Sonu Written By : Rituraj Tripathi Updated on: May 20, 2024 12:24 IST
Swati Maliwal- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली: आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में मारपीट के मामले में नया अपडेट सामने आया है।  घटना के वक्त स्वाति मालीवाल ने जो कुर्ता और जींस पहना हुआ था, उसे पुलिस ने फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है।

आरोपी बिभव कुमार हो चुके हैं गिरफ्तार

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से कथित तौर पर मारपीट का मामला गरमाया हुआ है। पुलिस सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है। इस बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि सीएम हाउस के घर के सीसीटीवी फुटेज के साथ खिलवाड़ किया गया है और ऐसा बताया जा रहा है कि बिभव कुमार के मोबाइल फोन को भी फॉर्मेट किया गया है। ऐसे में अब कई तरह के सवाल उठने लगे हैं।

स्वाति ने सोशल मीडिया पर कही थी ये बात 

हालही में स्वाति मालीवाल ने अप्रत्यक्ष तौर पर अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर निशाना साधा था। स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट को शेयर किया था। पोस्ट शेयर करते हुए स्वाति मालीवाल ने लिखा, "किसी दौर में हम सब निर्भया को इंसाफ़ दिलाने के लिए सड़क पर निकलते थे, आज 12 साल बाद सड़क पर निकले हैं ऐसे आरोपी को बचाने के लिए जिसने CCTV फुटेज गायब किए और Phone format किया? काश इतना जोर मनीष सिसोदिया जी के लिए लगाया होता। वो यहां होते तो शायद मेरे साथ इतना बुरा नहीं होता। पार्टी में कल के आए नेताओं से 20 साल पुरानी कार्यकर्ता को BJP का एजेंट बता दिया। दो दिन पहले पार्टी ने PC में सब सच कबूल लिया था और आज U-Turn।"

स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट क्या कहती है?

स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में साफ है कि उनके बाएं पैर में चोट है और राइट आंख के नीचे भी चोट के निशान हैं। स्वाति मालीवाल के शरीर पर कुल चार जगह चोट के निशान हैं। इसके अलावा मेडिकल रिपोर्ट में किसी हथियार से मारपीट की कोई पुष्टि नहीं हुई है। वहीं स्वाति जब मेडिकल कराने के लिए अस्पताल पहुंचीं तो उन्होंने बताया था कि उनके सिर पर हमला किया गया। इसके बाद वो गिर पड़ीं, जिसके बाद पैरों से उनके पेट में, पैर में, पेल्विस पर और चेस्ट पर मारा गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement