Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Telangana News: नसबंदी के बाद चार महिलाओं की हुई थी मौत, राष्ट्रीय महिला आयोग करेगा जांच

Telangana News: राष्ट्रीय महिला आयोग ने तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही निष्पक्ष एवं समयबद्ध तरीके से जांच करने को कहा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 02, 2022 18:15 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image

Highlights

  • आयोग ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति गठित की है
  • मामले की जांच के लिए जांच समिति आज राज्य पहुंचेगी

Telangana News: तेलंगाना में सरकार द्वारा प्रायोजित एक शिविर में नसंबदी प्रक्रिया के बाद चार महिलाओं की मौत हो गई थी। इस मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW-National Commission for Women) ने दो सदस्यीय समिति गठित की है। आयोग(Commission) ने तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक(DGP) को पत्र लिखकर मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही निष्पक्ष एवं समयबद्ध तरीके से जांच करने को कहा है। आयोग ने पांच दिन के भीतर की गई कार्रवाई से अवगत कराने का भी निर्देश दिया है। 

जांच समिति आज पहुंचेगी राज्य

आयोग ने एक बयान में कहा कि मीडिया की खबरों के अनुसार, तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में सरकार द्वारा प्रायोजित शिविर में नसबंदी कराने वाली चार महिलाओं ने सर्जरी के कारण उत्पन्न हुईं जटिलताओं के कारण दम तोड़ दिया। बयान में कहा गया, "यह गंभीर चिंता का विषय है। आयोग ने NCW की सदस्य सचिव मीता राजीवलोचन की अध्यक्षता में दो सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है, जो आज राज्य पहुंचेगी। दल अस्पताल का दौरा करेगा और अपनी जांच के तहत संबंधित अधिकारियों से मुलाकात करेगा।"

घटना चिकित्सकीय लापरवाही का मामला 

आयोग ने कहा कि यह घटना चिकित्सकीय लापरवाही का मामला है। उन्होंने कहा इससे संबंधित डॉक्टर्स के लाइसेंस रद्द किए जाने के साथ ही उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाना चाहिए। आयोग ने तेलंगना के DGP(DirectorGeneral of Police) से पत्र लिखकर FIR दर्ज करने के साथ ही निष्पक्ष एवं समयबद्ध तरीके से जांच करने को कहा है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement