Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Telangana News: दंगे की तैयारी कर रहा था कराटे टीचर अब्दुल कादिर, हमले के लिए मुस्लिम युवकों को दे रहा था ट्रेनिंग

Telangana News: लंगाना के निजामाबाद से कराटे टीचर अब्दुल कादिर सहित चार लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। इन पर आरोप है कि यह लोग कराटे सिखाने की आड़ में मुस्लिम युवकों को दंगे के लिए तैयार कर रहे थे।

Sushmit Sinha Written By: Sushmit Sinha
Published on: July 07, 2022 9:18 IST
PFI- India TV Hindi
Image Source : ANI PFI (File Photo)

Highlights

  • दंगे की तैयारी कर रहा था कराटे टीचर अब्दुल कादिर
  • मुस्लिम युवकों को दे रहा था अटैक की ट्रेनिंग
  • तेलंगाना पुलिस ने किया गिरफ्तार

Telangana News: तेलंगाना के निजामाबाद से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां कराटे टीचर अब्दुल कादिर सहित चार लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। इन पर आरोप है कि यह लोग कराटे सिखाने की आड़ में मुस्लिम युवकों को दंगे के लिए तैयार कर रहे थे। इन लोगों के संबंध कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के साथ भी बताया जा रहा है। दरअसल चारों आरोपी निजामाबाद में कराटे कैंप के नाम पर मुस्लिम युवकों को हमला करने की ट्रेनिंग दे रहे थे, पुलिस के मुताबिक इनका टार्गेट हिंदू समुदाय था। पुलिस के मुताबिक के गिरफ्तार हुए लोगों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। इन हथियारों का इस्तेमाल यह लोग कराटे कैंप में ट्रेनिंग देने के लिए करते थे।

अब तक तैयार कर चुका था तीन सौ PFI समर्थकों की फौज

निजामाबाद के पुलिस कमिश्नर केआर नागराजू के मुताबिक गिरफ्तार हुए लोगों से आपत्तिजनक साहित्य और हथियार भी बरामद किए गए हैं। इन चार लोगों के साथ इनके तीस और साथी हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि इन कट्टरपंथियों के पुराने क्रिमिनिल रेकॉर्ड भी खंगाले जाएंगे। सूत्रों से पता चला है कि इन आरोपियों ने अब तक लगभग तीन सौ पीएफआई समर्थकों की फौज को तैयार कर लिया है।

52 साल का अब्दुल कादिर युवाओं का करता था ब्रेनवाश

निजामाबाद के पुलिस कमिश्नर केआर नागराजू ने मीडिया को बताया है कि कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पीएफआई की इस मुहिम का मुख्य सरगना 52 साल का अब्दुल कादिर है। वह अपने मुहल्ले और शहर के मुस्लिम लड़कों को इन कराटे कैंपों में लाता था फिर उनका ब्रेनवाश कर उन्हें हमले के लिए तैयार करता था। इन कैंपों में इन लड़कों को सिखाया जाता था कि हिंदू उनके दुश्मन हैं। यही सिखा कर उन्हें अटैक के लिए तैयार किया जाता था।

PFI कैसे काम करता है

कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पीएफआई का दावा है कि वह पिछड़े और मुस्लिमों के हक में आवाज उठाती है। इस संगठन की स्थापना 2006 में हुई। इस संगठन की जड़ें केरल में जमी हुई हैं। हालांकि इसका मुख्यालय दिल्ली के शाहीनबाग में बताया जाता है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement