Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

लापता तोते को ढूंढकर लाने वाले शख्स को मिला मोटा इनाम, रुस्तम की याद में रो-रोकर परेशान था परिवार, जानें पूरा मामला

अर्जुन के घर पर अफ्रीकन ग्रे प्रजाति के 2 तोते हैं। बीते शनिवार को इनमें से रुस्तम नाम का एक तोता घर से गायब हो गया।

Reported By : T Raghavan Edited By : Rituraj Tripathi Published on: July 23, 2022 12:55 IST
Rustom- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rustom

Highlights

  • लापता तोते को ढूंढकर लाने वाले शख्स को 85 हजार रुपए का इनाम
  • अर्जुन नाम के शख्स के घर पर अफ्रीकन ग्रे प्रजाति के 2 तोते थे
  • बीते शनिवार को रुस्तम नाम का एक तोता घर से गायब हो गया

क्या आप सोच सकते हैं कि एक तोता अगर लापता हो जाए तो उसे पालने वाला परिवार रो-रोकर परेशान हो जाए और तोता ढूंढने वाले के लिए मोटे इनाम का ऐलान कर दे? लेकिन कर्नाटक के तुमकुरु में ऐसा हुआ है। यहां लापता तोते को ढूंढकर लाने वाले शख्स को परिवार ने 85 हजार रुपए का इनाम दिया है। दरअसल शहर के जयानगर इलाके में रहने वाले अर्जुन के घर पर अफ्रीकन ग्रे प्रजाति के 2 तोते हैं। बीते शनिवार को इनमें से रुस्तम नाम का एक तोता घर से गायब हो गया। 

अर्जुन और उनका पूरा परिवार रुस्तम को बहुत प्यार करता है, इसलिए घरवालों ने तोते को ढूंढना शुरू किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद परिवार ने घोषणा करते हुए कहा कि जो भी इस तोते को ढूंढकर लाएगा उसे 50 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

हालांकि दिन बीतने के साथ परिवार की चिंता भी बढ़ने लगी। शुक्रवार को परिवार का इंतजार खत्म हुआ और एक शख्स रुस्तम तोते को ढूंढकर परिवार के पास ले आया। इस खुशी में परिवार ने उसे 50 हजार की बजाय 85 हजार रुपए का इनाम दिया। रुस्तम को वापस पाकर अब परिवार बेहद खुश है।

क्या है पूरा मामला

रुस्तम नाम का अफ्रीकी तोता 16 जुलाई को लापता हुआ था। ये तोता कर्नाटक के तुमकुरु में घर से उड़कर तीन किलोमीटर दूर चला गया था। एक आदमी ने जब उसे देखा तो वह काफी कमजोर हालत में मिला। इस आदमी को जब ये पता लगा कि तोते के मालिक उसे ढूंढ रहे हैं तो वह तोते को लेकर उसके मालिक के पास चला गया। मालिक ने जब तोते को देखा तो खुश हो गया और 50 हजार रुपए की इनाम राशि की जगह 85 हजार रुपए दिए।

मालिक ने अपने तोते को ढूंढने के लिए पोस्टर भी छपवाए थे। इस पोस्टरों को पूरे शहर में जगह-जगह लगवाया गया था। ये तोता पूरे ढाई साल से इस परिवार के साथ रह रहा था। जिस शख्स को ये तोता मिला, उसने तोते की बहुत देखभाल की। दरअसल परिवार से बिछुड़ने पर तोता काफी डरा हुआ था और भूखा था। उसकी हालत काफी खराब थी।

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement