Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Today Breaking News: पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2022 6:21 IST
Today 5 April 2022 Breaking News LIVE Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Today 5 April 2022 Breaking News LIVE Updates

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Latest India News

Today 5 April 2022 News Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 6:15 PM (IST) Posted by Harish Singh

    SDMC मेयर के आदेश के बाद दक्षिण दिल्ली में मीट की दुकानें बंद हुईं

    दक्षिण दिल्ली में नवरात्र के अवसर पर मीट की दुकानों को बंद किए जाने को लेकर आदेश जारी किया गया है। ये आदेश दक्षिण दिल्ली के मेयर द्वारा जारी किया गया है। मेयर के इस फैसले पर मीट दुकानदारों ने निराशा जताई है। उनके मुताबिक, यहां करीब 1 हजार लोग इस कारोबार से जुड़े हुए हैं। अचानक से इस प्रकार का आदेश जारी करने से उनकी दुकानों में रखा सामान सड़ जाएगा। सरकार को इस तरह का फैसला लेने से पहले हमें बताना चाहिए था।

  • 4:21 PM (IST) Posted by Harish Singh

    पाकिस्तानः अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने के मामले की सुनवाई कल तक के लिए टली

    पाकिस्तान में मचे सियासी घमासान के बाद  में हाल ही में वहां की संसद को भंग कर दिया गया था। जिसे लेकर आज पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस मामले को लेकर दोनों पक्षों की तरफ से कई दलीलें दी गई। लेकिन थोड़ी देर के बाद ही सुप्रीम कोर्ट  सुनवाई को कल तक के लिए टाल दिया।

  • 4:14 PM (IST) Posted by Harish Singh

    दिल्ली दंगाः कोर्ट ने जामिया के छात्र मीरा हैदर की जमानत याचिका की खारिज

    दिल्ली में हुए दंगे के आरोप में गिरफ्तार जामिया के छात्र मीरा हैदर की जमानत याचिका को कोर्ट  ने खारिज कर दिया है। मीरा हैदर को पूर्वोत्तर दिल्ली में दंगा भड़काने के लिए साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

  • 3:06 PM (IST) Posted by Harish Singh

    केंद्र सरकार ने 22 यूट्यूब चैनल पर लगाई रोक

    केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था से संबंधित दुष्प्रचार फैलाने के आरोप में 22 YouTube चैनलों को ब्लॉक कर दिया है। आईटी नियम, 2021 के तहत पहली बार 18 भारतीय YouTube समाचार चैनल ब्लॉक किए गए हैं। जिनमें 4 पाकिस्तान स्थित YouTube समाचार चैनल हैं। बैन किए गए YouTube चैनलों ने दर्शकों को गुमराह करने के लिए टीवी समाचार चैनलों के लोगो और झूठे थंबनेल का इस्तेमाल किया था। 

  • 3:01 PM (IST) Posted by Harish Singh

    UP: पुलिस ने शामली में एक आदमी को AK-47 और 13000 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया

    उत्तर प्रदेश पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यूपी पुलिस ने शामली में एक व्यक्ति को AK-47 और 13,000 जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ़्तार किया। पुलिस ने बताया कि, टीम को युवक की सूचना मिली थी। उसके बाद उसे गिरफ़्तार किया गया। अपराधी ने 11 लाख रुपए देकर ये हथियार खरीदे थे।

  • 2:57 PM (IST) Posted by Harish Singh

    ED ने पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में संजय राउत की 1,034 करोड़ रुपएकी संपत्ती कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना नेता संजय राउत की 1,034 करोड़ रुपए की संपत्तिन कुर्क की। प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत पर ये कार्रवाई पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले को लेकर की है। 

  • 12:53 PM (IST) Posted by Harish Singh

    अहमद पटेल के बेटे फैसल कांग्रेस आलाकमान से जताई नाराजगी, पार्टी छोड़ने के दिए संकेत

    सोनिया गांधी के सबसे भरोसेमंद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल ने पार्टी छोड़ने के संकेत दिए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह इन दिनों कांग्रेस आलाकमान से किसी बात को लेकर कुछ नाराज चल रहे हैं। इस बात के कयास फैसल पटेल के एक ट्वीट के बाद से लगाए जाने लगे हैं। जिसमें फैसल ने लिखा, 'इंतजार करके थक गया हूं, टॉप लीडरशिप से कोई प्रोत्साहन नहीं मिल है। अपनी तरफ से सभी ऑप्शन खुले रखे हैं।'

  • 12:16 PM (IST) Posted by Harish Singh

    अयोध्याः हाईवे पर बस पलटने से 3 की मौत, 11 से ज्यादा घायल

    अयोध्याः उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आज सुबह एक बड़ी सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि ग्यारह लोग घायल हो गए। यह दर्दनाक हादसा आज सुबह नेशलन हाईवे-27 पर उस समय हुआ जिस समय एक प्राइवेट बस ओवरटेक करते समय अपना नियंत्रण खोने से सड़क पर पलट गई। अयोध्या में हुए सड़क हादसे पर सीएम योगी ने दुख जाहिर किया है। साथ ही उन्होंने हादसे में घायल लोगों की उचित इलाज कराए जाने को लेकर प्रशासन को आदेश भी जारी कर दिया है। साथ ही सीएम योगी ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद दिए जाने की भी घोषणा की है।

  • 12:01 PM (IST) Posted by Harish Singh

    देश में कोविड-19 के 795 नए मामले, 58 और लोगों की मौत

    भारत में एक दिन में कोविड-19 के 795 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,29,839 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 12,054 रह गई है।

  • 11:57 AM (IST) Posted by Harish Singh

    नीतीश ने कश्मीर में आतंकी हमले में घायल बिहारियों की मदद के आदेश दिए

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले पर दुख जताया है, जिसमें राज्य के दो प्रवासी मजदूर घायल हो गए हैं। सोमवार देर रात जारी एक सोशल मीडिया पोस्ट में नीतीश ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले दो मजदूरों पर गोलीबारी की घटना दुखद है। स्थानिक आयुक्त को समन्वय स्थापित कर हमले में घायल दोनों मजदूरों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

  • 11:49 AM (IST) Posted by Harish Singh

    CPP की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी- 'कांग्रेस के लिए आगे की राह पहले से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण है'

    कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की बैठक में कहा कि कांग्रेस के लिए आगे की राह पहले से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण है, हमारी, लचीलेपन की भावना की कड़ी परीक्षा है। संगठन में हर स्तर पर एकता सबसे अहम है, इसे सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी आवश्यक है, मैं उसे करने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं। कांग्रेस का कायाकल्प होना न केवल हमारे लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह हमारे लोकतंत्र और समाज के लिए भी आवश्यक है।  

  • 9:17 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री मोदी ने जगजीवन राम को श्रद्धांजलि दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौर के अग्रणी दलित नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम को मंगलवार को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि देश, स्वतंत्रता संग्राम के दौरान और आजादी के बाद उनके ‘‘उल्लेखनीय’’ योगदान को हमेशा याद रखेगा। वर्ष 1908 में आज ही के दिन बिहार में जन्मे जगजीवन राम एक स्वतंत्रता सेनानी थे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू तथा इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली सरकारों में मंत्री पद पर सेवाएं दी थीं। वह आपातकाल लगाने का विरोध करते हुए कांग्रेस से अलग हो गए थे और फिर जनता पार्टी की सरकार में उप प्रधानमंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दी थीं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ बाबू जगजीवन राम जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। हमारा देश हमेशा उनके उल्लेखनीय योगदान को याद रखेगा, चाहे वह स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान हो या आजादी के बाद। प्रशासनिक कौशल और गरीब वर्ग के लिए उनकी चिंता को लेकर उनकी व्यापक रूप से प्रशंसा की जाती है।’’

  • 8:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गोरखपुर: CM योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनीं

    गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनीं।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    PM मोदी ने ग्रैमी में सर्वश्रेष्ठ बाल संगीत एल्बम का पुरस्कार जीतने पर फाल्गुनी शाह को बधाई दी

    ग्रैमी में सर्वश्रेष्ठ बाल संगीत एल्बम का पुरस्कार जीतने पर फाल्गुनी शाह को बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 8:05 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तमिलनाडु: शिवगंगा में 82 वर्षीय मुथु ने अपने पालतू कुत्ते टॉम के लिए अपने खेत में मंदिर बनाया है

    तमिलनाडु: शिवगंगा में 82 वर्षीय मुथु ने अपने पालतू कुत्ते टॉम के लिए अपने खेत में मंदिर बनाया है। मुथु पिछले 11 वर्षों से अपने  पालतू कुत्ते टॉम के साथ रह रहे थे, पिछले वर्ष बीमारी के कारण टॉम की मृत्यु हो गई थी।

     

  • 6:24 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को संबोधित करेंगे

    यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को संबोधित करेंगे।

  • 6:23 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: चैत्र नवरात्रि के चौथे दिन झंडेवालान मंदिर में आरती की गई

    दिल्ली: चैत्र नवरात्रि के चौथे दिन झंडेवालान मंदिर में आरती की गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement