Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Today Breaking News: पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2022 6:16 IST
Today Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Today Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Latest India News

Today Breaking News Live

Auto Refresh
Refresh
  • 6:42 PM (IST) Posted by Khushbu

    काम में लापरवाही के चलते सस्पेंड किए गए ओरैया के डीएम

    उत्तर प्रदेश में चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में नज़र आ रहे हैं। काम में लापरवाही को देखते हुए ओरैया के जिलाधिकारी सुनील वर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। उनके ऊपर काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप थे।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Khushbu

    AAP का गुजरात चुनाव को लेकर बड़ा दावा

    आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि उसके आंतरिक सर्वेक्षण में पता चला है कि वह इस साल दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में लगभग 58 सीटें जीत सकती है।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Khushbu

    कश्मीर के मुद्दे पर गुस्सा हो जाता हूं: अमित शाह

    लोकसभा में दण्ड प्रक्रिया ( पहचान ) विधेयक 2022 पर चर्चा की शुरुआत करते हुए विरोधी दलों द्वारा गुस्सा करने की बात कहने पर जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि, मैं कभी गुस्सा नहीं करता हूं। कश्मीर का सवाल आता है तो गुस्सा हो जाता हूं, बाकी कभी गुस्सा नहीं होता हूं।

  • 4:23 PM (IST) Posted by Khushbu

    बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम से गायब हुई बर्फ

    मौसम परिवर्तन की वजह से मार्च माह के अंत तक गर्मी तेजी से बढ़ने से चारों धामों में बर्फ तेजी से पिघल रही है। स्थिति यह है कि बद्रीनाथ धाम में जहां पहले साल के इस समय चार फीट तक बर्फ रहती थी, वहां अब बर्फ है ही नहीं। इस साल तो केदारनाथ धाम में भी परिसर से बर्फ हटाने की जरूरत ही नहीं पड़ी, क्योंकि यहां जमी बर्फ पिघल चुकी है।

  • 2:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत सर्वाधिक एफडीआई प्राप्त करने वाला देश बना हुआ है: सीतारमण

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि भारत सर्वाधिक विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) प्राप्त करने वाला देश बना हुआ है और भारतीय खुदरा निवेशकों ने शेयर बाजारों से विदेशी धन के जाने के कारण पैदा हालात को संभालने की क्षमता विकसित की है। लोकसभा में प्रश्नकाल में कांग्रेस सांसद शशि थरूर के पूरक प्रश्न का उत्तर देते हुए सीतारमण ने कहा कि विदेशी निवेश को केवल एफआईआई (विदेशी संस्थागत निवेशक) और एफपीआई (विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक) से नहीं मापना चाहिए। उन्होंने कहा कि एफआईआई और एफपीआई की निर्भरता ब्याज दरों पर होती है और उनमें उतार-चढ़ाव होता रहता है।

  • 2:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश: नकरोह ज़िले में सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग हुई

    हिमाचल प्रदेश: नकरोह ज़िले में सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग हुई। कोई भी हताहत नहीं हुआ है, टेक्निकल टीम मौके पर मौजूद है।

  • 2:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त भास्कर राव AAP में शामिल हुए

    बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त भास्कर राव आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डिप्टी CM और पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हुए।

  • 2:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को कंधे की सर्जरी के लिए शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया

    महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को कंधे की सर्जरी के लिए शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अप्रैल को CBI ने उन्हें हिरासत में लिया था। उन्हें ED ने पिछले साल नवंबर में उनके खिलाफ जबरन वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

  • 2:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भाजपा की ऐतिहासिक जीत से बौखलाए हुए हैं- संजय निषाद

    पिछली सरकार जो पारंपरिक वोट बैंक के सहारे चल रही थी वे भाजपा की ऐतिहासिक जीत से बौखलाए हुए हैं। ऐसा कोई भी व्यक्ति मिलता है तो उसके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई होगी। इस घटना की मैं कड़ी निंदा करता हूं: गोरखपुर मंदिर में हुई घटना पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री संजय निषाद

  • 2:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इमरान खान के वकील ने SC में कहा- PTI चुनाव में जाने के लिए तैयार है

    पाक संसद भंग करने के मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान इमरान खान के वकील ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) चुनाव में जाने के लिए तैयार है। इमरान के संदेश पर चीफ जस्टिस ने ऐतरात जताते हुए कहा कि यहां सियासी बातें ना करें। इमरान खान के वकील ने कहा कि मैं यहां इमरान खान का संदेश लेकर आया हूं। चीफ जस्टिस ने कहा कि स्पीकर के फैसले पर सुनवाई होगी। 

  • 2:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    VIDEO: पाकिस्तान की संसद के बाहर लग रहे इमरान खान के समर्थन में नारे

    नेशनल असेंबली को भंग किये जाने के बाद पाकिस्तान की संसद के बाहर इमरान खान के समर्थन में नारेबाजी हो रही है। इमरान के समर्थक कह रहे हैं कि जो लोग अमेरिका के दोस्त हैं, वे गद्दार हैं।

  • 2:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चार धाम यात्रा शुरू होने वाली है। सभी सड़कें गड्डा मुक्त हो- पुष्कर सिंह धामी

    उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि, चार धाम यात्रा शुरू होने वाली है। सभी सड़कें गड्डा मुक्त हो। सभी यात्रियों के लिए सुविधाजनक हो। उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उसके लिए हमने लोकनिर्माण विभाग और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत आने वाले विभागों के साथ समीक्षा बैठक की।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    BSF ने पाकिस्तानी नाव को ज़ब्त किया

    सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने 3 अप्रैल की शाम गुजरात के भुज में हरामी नाला इलाके में सीमा स्तंभ संख्या 1160 के पास भारतीय क्षेत्र में(लगभग 100 मीटर अंदर) एक पाकिस्तानी नाव को ज़ब्त किया है।

  • 1:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    श्रीलंका: बढ़ते आर्थिक संकट के बीच केद्रीय बैंक के गवर्नर ने इस्तीफा दिया

    श्रीलंका के केंद्रीय बैंक के गवर्नर अजित निवार्ड कैब्राल ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सात महीने से भी कम समय पहले यह पद संभालने वाले 67 वर्षीय कैब्राल ने एक ट्वीट कर अपने इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सभी कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफा देने के संदर्भ में, मैंने आज राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को श्रीलंका के केंद्रीय बैंक के गवर्नर के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है।’’ उन्होंने अपने कार्यकाल में विदेशी ऋणों पर निर्भरता को कम करने पर जोर दिया और वह श्रीलंका की अर्थव्यवस्था के पटरी से उतरने के बावजूद अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से राहत पैकेज लेने के इच्छुक नहीं थे। कैबराल ने ऐसे समय में अपना पद छोड़ा, जब श्रीलंका में मुद्रास्फीति अब तक के उच्चतम स्तर पर है। 

  • 12:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने अपने भाई और वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे को बर्खास्त किया

    श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आर्थिक संकट के बीच अपने भाई और वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे को बर्खास्त किया: अधिकारी

  • 12:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महंगाई पर नियंत्रण करने के लिए कई सारे प्रभावी क़दम उठाए जा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार

    यूक्रेन-रूस के युद्ध ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। कोई भी राष्ट्र इससे नहीं बचा है लेकिन इतनी सारी चुनौतियों के बाद भी PM (सरकार के द्वारा) द्वारा अर्थव्यवस्था और महंगाई पर नियंत्रण करने के लिए कई सारे प्रभावी क़दम उठाए जा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार

  • 12:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: उच्चतम न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रखा

    उच्चतम न्यायालय ने केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे एवं लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा दी गई जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा ।

  • 12:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम, केरल, नगालैंड के छह नवनिर्वाचित सदस्यों ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली

    असम, केरल और नगालैंड से राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित छह सदस्यों ने सोमवार को उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। सुबह उच्च सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही तीनों राज्यों के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण वालों में असम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पवित्र मार्गरिटा, यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के रवंगवरा नारजारी, केरल से कांग्रेस की जेबी माथेर हीशम, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के संदोष कुमार और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के ए ए रहीम शामिल थे। इनके अलावा नगालैंड से भाजपा की एस फान्गनॉन कोन्यक ने भी उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की। नगालैंड से राज्यसभा पहुंचने वाली कोन्यक पहली महिला हैं। वह निर्विरोध चुनी गईं। असम में दो सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को जीत हासिल हुई थी जबकि केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (एलडीएफ) ने तीन में से दो सीटें जीती और कांग्रेस को शेष एक सीट मिली। 

  • 11:56 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हंगरी के संसदीय चुनाव में जीत हासिल करने पर प्रधानमंत्री मोदी ने विक्टर ओर्बन को बधाई दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हंगरी के संसदीय चुनावों में जीत हासिल करने पर सोमवार को अपने समकक्ष विक्टर ओर्बन को बधाई दी और कहा कि वह दोनों देशों के बीच निकट व मित्रतापूर्ण संबंधों को और प्रगाढ़ करने को उत्सुक हैं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हंगरी के संसदीय चुनावों में जीत पर प्रधानमंत्री विक्टर ओर्बन को ढेर सारी बधाइयां। भारत और हंगरी के बीच निकट और मित्रतापूर्ण संबंधों को और प्रगाढ़ करने को उत्सुक हूं।’’ ओर्बन ने रविवार को दावा किया कि आम चुनाव में उनकी पार्टी को जीत मिली है। प्रधानमंत्री विक्टर ओर्बन को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का भी बड़ा समर्थक माना जाता है। विक्टर ओर्बन ने बुडापेस्ट में चुनाव की रात पार्टी के अधिकारियों तथा समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा था कि यह उनकी पार्टी के लिए एक ‘‘बड़ी जीत’’ है।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओम बिरला ने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

    दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित 1757 से 1947 तक भारत के स्वतंत्रता संग्राम पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: राज्यसभा में आज छ: नए राज्यसभा सांसद शपथ लेंगे

    दिल्ली: राज्यसभा में आज छ: नए राज्यसभा सांसद शपथ लेंगे।

  • 10:13 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 913 नए मामले आए

    देश में रोज़ाना कोरोना वायरस (COVID19) मामले 715 दिन के बाद 1,000 से कम आए हैं, 24 घंटों में 913 नए मामले आए हैं। 1316 लोग डिस्चार्ज और 13 लोगों की मृत्यु हुई है।
    सक्रिय मामले: 12,597 (714 दिन के बाद 13,000 से कम)
    कुल मृत्युा: 5,21,358
    पॉज़िटिविटी रेट: 0.29%
    कुल वैक्सीनेशन: 1,84,70,83,279

  • 10:13 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने नोटिस दिया

    कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत पेट्रोल/डीजल/एलपी और खाद की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा करने के लिए निलंबन का नोटिस दिया।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर: हथियार और गोला-बारूद बरामद

    जम्मू-कश्मीर: सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पुंछ ज़िले में नियंत्रण रेखा के साथ एक गांव से संयुक्त अभियान चलाया और हथियार, गोला-बारूद बरामद किया। 2 AK 47 राइफल, एक 223 बोर की AK आकार की बंदूक, 1 चीनी पिस्टल, 1 चीनी पिस्तौल मैगजीन, 63 AK-47 राउंड, 4 चीनी पिस्तौल राउंड बरामद किए।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    श्रीलंका: देश में आर्थिक संकट के बीच लगाए गए कर्फ्यू को आज सुबह हटा दिया गया है

    श्रीलंका: देश में आर्थिक संकट के बीच लगाए गए कर्फ्यू को आज सुबह हटा दिया गया है। कोलंबो में एक दुकानदार ने बताया, "मैं इस सरकार से खुश नहीं हूं। वे सिर्फ़ अपने बारे में ही सोचते हैं। हमें देश में योग्य नेताओं की ज़रुरत है।"

  • 8:13 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तब्लीगी जमात के कार्यक्रम से संबंधित याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई करेगा दिल्ली उच्च न्यायालय

    दिल्ली उच्च न्यायालय मार्च 2020 में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शरीक हुए विदेशी लोगों की मेजबानी करने वाले भारतीय नागरिकों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को रद्द करने की अपील से संबंधित याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई करेगा। जिन लोगों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गईं उनमें चांदनी महल थाना इलाके में अपने घरों में विदेशियों को शरण देने वाले लोग और इलाके में मौजूद मस्जिदों में विदेशी मेहमानों को ठहराने वाले मस्जिदों की समितियों के सदस्य व देखरेख करने वाले शामिल हैं। इन याचिकाओं पर न्यायमूर्ति योगेश खन्ना सुनवाई करेंगे।

  • 8:11 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: इंदौर पुलिस ने ब्राउन शुगर गैंग को पकड़ा

    मध्य प्रदेश: इंदौर पुलिस ने ब्राउन शुगर गैंग को पकड़ा। एडिशनल डीसीपी प्रशांत चौबे ने बताया, "इनके पास से 1 किलो से अधिक ब्राउन शुगर पाउडर मिला है जिससे युवा लोग नशा करते हैं। पूछताछ में पता चला है कि इस पाउडर को 3 ऑफिस में बड़े स्तर पर बनाया जा रहा था।" ADCP ने बताया कि, पुलिस की टीम ने इस पाउडर को वहां से और मात्रा में बरामद किया। इस पाउडर की अंतरराष्ट्रीय कीमत 15 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। 5 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, इसके अलावा इनके पास से 4 लाख से अधिक नकद,1 नोट गिनने की मशीन मिली है। पाउडर में क्या मिला है ये फोरेंसिक जांच में पता चलेगा।

  • 8:10 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: चैत्र नवरात्रि के तीसरे दिन लोगों ने छतरपुर के कात्यायनी मंदिर में पूजा की

    दिल्ली: चैत्र नवरात्रि के तीसरे दिन लोगों ने छतरपुर के कात्यायनी मंदिर में पूजा की। 

  • 8:08 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखीमपुर हिंसा केस में आशीष मिश्र की जमानत को चुनौती वाली याचिका पर सुनवाई आज

    यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा को जमानत दिए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार (4 अप्रैल, 2022) को सुनवाई करेगा। हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement