Friday, May 17, 2024
Advertisement

IMD Alert: चक्रवाती तूफान का एमपी-राजस्थान के मौसम पर क्या होगा असर, दिल्ली का कैसा रहेगा हाल

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात में तबाही मचा रहा है। वहीं इसका असर देश के अलग-अलग राज्यों के मौसम पर भी होने वाला है। इस चक्रवाती तूफान का असर दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश के मौसम पर भी होगा।

Written By: Avinash Rai
Updated on: June 15, 2023 23:49 IST
Today's weather effects of the cyclone on the weather of MP-Rajasthan, what will be the effect in De- India TV Hindi
Image Source : AP बिपरजॉय के कारण बदलेगा दिल्ली-राजस्थान का मौसम

IMD Weather Forecast: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का लैंडफॉल शाम 6 बजे के बाद शुरू हो गया। इस चक्रवाती तूफान की तबाही की तस्वीरें समय-समय पर देखने को मिल रही हैं। चक्रवाती तूफान के लैंडफॉल से पहले 75 हजार से अधिक लोगों को अस्थायी शिविरों में भेजा जा चुका है। इस तूफान के मद्देनजर मौसम विभाग ने कई राज्यों को अलर्ट पर रखा है। गुजरात के 7 जिलों को इससे नुकसान की आशंका जताई जा रही है। चक्रवाती तूफान के मद्देनजर राज्य के अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ की 42 टीमों की तैनाती की गई है। मौसम विभाग की मानें तो इस चक्रवाती तूफान का असर कई राज्यों के मौसम पर देखने को मिलेगा। 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर दिल्ली एनसीआर में बहुत अधिक देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि दिल्ली के आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। संभावना जताई गई है कि अगले 4 दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है। 

मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

चक्रवाती तूफान के कारण मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों जैसे शहडोल, जबलपुर, भोपाल में बिजली गिरने की संभावना है। वहीं 24 घंटे के दौरान अलग-अलग जिलों में बारिश, तेज हवाएं और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। हालंकि धार, बालाघाट, रतलाम में लू चलेगी।

राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम

चक्रवाती तूफान के कारण 16 जून को दक्षिणी पश्चिमी राजस्थान में 45-55 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाओं के चलने की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग की मानें तो 17 जून तक जोधपुर, उदयपुर और अजमेर समेत आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement