Thursday, March 28, 2024
Advertisement

झारखंड में दर्दनाक हादसा, रेल मार्ग पर काम कर रहे 6 मजदूरों की करंट लगने से मौत

डीआरएम कमल किशोर सिन्हा इस हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच होगी और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 29, 2023 16:38 IST
Jharkhand News- India TV Hindi
Image Source : FILE झारखंड में दर्दनाक हादसा, 6 मजदूरों की मौत

धनबाद: झारखंड के धनबाद में के दर्दनाक हादसा हुआ है। यहाँ रेल्ग्वे ट्रैक पर काम करते हुए 6 मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई है। यह हादसा धनबाद से गोमो के बीच निचितपुर हाल्ट के पास हुआ है। यहां 25 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से 6 मजदुर जलकर मर गए बल्कि अन्य कई भी बिजली की तार की चपेट में आकर झुलसे हैं। घटना के बाद इस रेल मार्ग पर अप और डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। 

रेलवे ट्रैक पर किया जा रहा था काम 

 जानकारी के अनुसार, धनबाद रेल मंडल में प्रधानखंता से बंधुआ तक लगभग 200 किमी रेल मार्ग पर ट्रेनों की गति 120 से 160 किमी प्रति घंटे करने को लेकर काम चल रहा है। सोमवार को रेलवे के टीआरडी विभाग की ओर से निचितपुर हाल्ट के रेल फाटक पास पोल लगाने का काम कराया जा रहा था। ठेकेदार बिना अनुमति के ही ठेका मजदूरों से काम करा रहा था। मजदूर पोल लगा रहे थे तभी 25 हजार वोल्ट वाले हाई टेंशन ओवरहेड तार की ओर पोल झुक गया। उसे संभालने की कोशिश के बीच पोल हाई टेंशन तार से टकरा गया जिससे उस पोल में करंट दौड़ गया।

ट्रेनों का संचालन रोका गया 

पोल के हाईटेंशन तार से चिपकते ही उसमे करंट दौड़ गया और उस पोल को संभाल रहे मजदूरों को कर्नाट की चपेट में ले लिया। डीआरएम कमल किशोर सिन्हा इस हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच होगी और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं घटना को लेकर इस रेल मार्ग पर अप और डाउन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस धनबाद स्टेशन पर रोकी गई है। डाउन में आ रही कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस को तेतुलमारी स्टेशन पर रोका गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement