1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अग्निपथ विरोध प्रदर्शन के बीच NFR ने रद्द की 10 और ट्रेनें, यहां है लिस्ट

Trains Cancel Amid Agneepath Protest: अग्निपथ विरोध प्रदर्शन के बीच NFR ने रद्द की 10 और ट्रेनें, यहां है लिस्ट

 Trains Cancel Amid Agneepath Protest: एनएफआर ने शुक्रवार को बिहार में हिंसक विरोध प्रदर्शन और असम में बाढ़ के कारण आठ ट्रेनों को रद्द कर दिया था। 

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 18, 2022 17:08 IST
 Train cancel- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE  Train cancel

Highlights

  • उत्तर-पूर्वी सीमांत रेलवे ने 10 और ट्रेनों को किया रद्द
  • बिहार में बंद और असम में बाढ़ के चलते ट्रेनें कैंसिल
  • डिब्रूगढ़-लुमडिंग-डिब्रूगढ़ के बीच विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय

 Trains Cancel Amid Agneepath Protest: अग्निपथ विरोध प्रदर्शन ने रेल विभाग को देश में सैकड़ों ट्रेनों को रद्द करने के लिए मजबूर कर दिया है। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब खबर सामने आई है कि उत्तर-पूर्वी सीमांत रेलवे (Northeast Frontier Railway- NFR) ने 'अग्निपथ' सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ बिहार में विरोध के चलते बंद और असम में बाढ़ के कारण शनिवार को दस और ट्रेन रद्द कर दीं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने एक बयान में कहा, पूर्वी मध्य रेलवे, बिहार बंद के तहत आने वाले क्षेत्रों में ट्रेन के डिब्बों को जलाने सहित रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले बड़े पैमाने पर आंदोलन और असम के लुमडिंग और रंगिया डिवीजनों में बाढ़ के कारण रेल की पटरियों को हुए नुकसान को देखते हुए कुछ ट्रेनों को रद्ध/परिवर्तित/पुनर्निधारित/ गंतव्य से पहले समाप्त किया गया/बीच के किसी स्टेशन से (शॉर्ट-ओरिजिनेटेड) चलाया गया। 

एनएफआर ने कल 8 ट्रेनों को किया था रद्द

एनएफआर ने शुक्रवार को बिहार में हिंसक विरोध प्रदर्शन और असम में बाढ़ के कारण आठ ट्रेनों को रद्द कर दिया था। एनएफआर के बयान के मुताबिक, डिब्रूगढ़-लालगढ़ एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, जोरहाट टाउन-गुवाहाटी जनशताब्दी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-राजेंद्रनगर कैपिटल एक्सप्रेस, कटिहार-समस्तीपुर, कटिहार-बरौनी, पूर्णिया-सहर्शा पैसेंजर ट्रेनें, रंगिया-रंगपारा, रंगिया-डेकरगांव और देकारगांव-रंगिया पैसेंजर ट्रेनें शनिवार को रद्द रहेंगी। 

रंगपाड़ा-रंगिया पैसेंजर और रंगिया-मुरकोंगसेलेक एक्सप्रेस ट्रेनों की यात्रा शनिवार को उदलगुड़ी पर समाप्त हो जाएगी। कामाख्या-रानी कमलापति (भोपाल) एक्सप्रेस को शनिवार को छह बजे प्रस्थान करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है। एनएफआर ने मार्ग में फंसे यात्रियों की आवाजाही की सुविधा के लिए डिब्रूगढ़-लुमडिंग-डिब्रूगढ़ के बीच एक विशेष ट्रेन चलाने का भी निर्णय लिया है। डे ने कहा कि ट्रेन समय के साथ और सभी अहम स्टेशनों पर रुकते हुए चलाई जाएगी।