Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

त्रिपुरा में गरजे अमित शाह-भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार ही त्रिपुरा को ट्रिपल फायदा दे सकती है

त्रिपुरा के चांदीपुर में अमित शाह ने कहा कि राज्य में वाम और कांग्रेस का गठबंधन हो गया है, लेकिन भाजपा की सरकार ही त्रिपुरा में विकास और जनता को फायदा दे सकती है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 12, 2023 15:04 IST
amit shah in tripura- India TV Hindi
Image Source : ANI अमित शाह

Tripura:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि त्रिपुरा आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, माकपा और टिपरा मोथा की "तिहरी मुसीबत" का सामना कर रहा है। शाह ने यह भी कहा कि त्रिपुरा में लंबे समय तक आदिवासियों को धोखा देने वाला वाम दल अब लोगों को ‘‘धोखा’’ देने के लिए एक आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में पेश कर रहा है। उन्होंने यहां उनाकोटी जिले में एक रैली में कहा, ‘‘यदि आप इस ‘तिहरी मुसीबत’ से बचना चाहते हैं तो ‘डबल इंजन’ वाली भाजपा सरकार को वोट दें।’’

जितेंद्र चौधरी माकपा के शीर्ष आदिवासी नेताओं में से एक हैं और त्रिपुरा में वाम-कांग्रेस गठबंधन के सत्ता में आने की स्थिति में उन्हें मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। माकपा और कांग्रेस 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को होने वाले चुनाव में मिलकर लड़ रही हैं। शाह ने कहा कि कांग्रेस और वाम दल का एकसाथ आना इस बात का संकेत है कि उन्होंने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हार मान ली है। केंद्रीय मंत्री शाह ने त्रिपुरा में गरीबों के लिए 2025 तक आवास का वादा भी किया।

त्रिपुरा के चांदीपुर में अमित शाह ने कहा कि राज्य में वाम और कांग्रेस का गठबंधन हो गया है। गठबंधन करते ही वाम ने ये स्वीकार कर लिया कि वे BJP से अकेले नहीं लड़ सकते। कांग्रेस की बात ही क्या करनी, जिन कम्युनिस्टों ने सैकड़ो कांग्रेसियों को मार दिया आज उन्हीं के साथ ये इलू इलू कर रहे हैं।  

अमित शाह ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में, हमने इस क्षेत्र में शांति लाई है। अगले वर्ष, हम पीएम मोदी द्वारा दिए गए फार्मूले, HIRA का पालन करके त्रिपुरा को समृद्ध बनाएंगे। भाजपा सरकार ने आपको स्वास्थ्य बीमा देने का काम किया।  सभी घरों में पीने का पानी पहुंचाया। गैस सिलेंडर पहुंचाया, शौचालय बनाने का काम किया और फ्री में अन्न देने का काम किया। अगर सबको सम्मान अधिकार देने का काम किया तो मोदी सरकार के नेतृत्व में माणिक साहा सरकार ने किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement