1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू कश्मीर के राजौरी में जासूसी के आरोप में दो व्यक्ति गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के राजौरी में जासूसी के आरोप में दो व्यक्ति गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि सेना में पल्लेदार का काम करने वाले एक व्यक्ति और उसके रिश्तेदार (दोनों नौशेरा के निवासी) को सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने शनिवार देर रात विशेष सूचना पर पकड़ा। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 19, 2021 17:22 IST
जम्मू कश्मीर के राजौरी में जासूसी के आरोप में दो व्यक्ति गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जम्मू कश्मीर के राजौरी में जासूसी के आरोप में दो व्यक्ति गिरफ्तार 

Highlights

  • पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में 2 गिरफ्तार
  • सेना में पल्लेदार का काम करने वाले एक व्यक्ति और उसके रिश्तेदार को किया गया गिरफ्तार
  • दोनों ने मोबाइल फोन से सैन्य परिसर में एक वीडियो क्लिप बनायी थी

जम्मू: जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती जिले राजौरी के एक गांव में पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सेना में पल्लेदार का काम करने वाले एक व्यक्ति और उसके रिश्तेदार (दोनों नौशेरा के निवासी) को सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने शनिवार देर रात विशेष सूचना पर पकड़ा। गिरफ्तार किए गए नजीर हुसैन और मोहम्मद मुख्तार पर महत्वपूर्ण और संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों के वीडियो बनाने और धनराशि के एवज में उसे देश के बाहर अपने आकाओं के साथ साझा करने का आरोप है।

अधिकारियों के अनुसार, दोनों ने एक मोबाइल फोन से सैन्य परिसर (तत्कालीन राष्ट्रीय राइफल्स का सामरिक मुख्यालय) में एक वीडियो क्लिप बनायी थी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘16 दिसंबर को राजौरी पुलिस थाना में इलाके में चल रहे एक जासूसी रैकेट के संबंध में सूचना मिली थी। इस शिकायत पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है।’’

erussia-ukraine-news