Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंडिगो की दो फ्लाइट्स के इंजन हवा में ही हुए खराब, बाल-बाल बचे यात्री

बीते कुछ समय से इंडिगो एयरलाइंस के विमानों के इंजन में खराबी की घटनाएं बढ़ रही हैं। इन घटनाओं के कारण यात्रियों को बार-बार परेशानी उठानी पड़ती है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 29, 2023 19:54 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

इंडिगो एयरलाइंस के विमान में सफर कर रहे यात्रियों को मंगलवार को एक बार फिर से बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। एएनआई की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइंस के दो विमानों के इंजन में एक ही दिन बीच हवा में तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी है। 

क्या है पूरा मामला?

एएनआई के मुताबिक, मंगलवार को कोलकाता से बैंगलुरु जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में बीच हवा में तकनीकी खराबी आ गई। इससे कुछ ही घंटे पहले इंडिगो एयरलाइंस के मदुरै-मुंबई फ्लाइट के इंजन में भी खराबी की खबर सामने आई थी। 

लैंड हुआ विमान
विमान के एक इंजन में खराबी आने पर पायलट द्वारा उसे बंद कर दिया गया था। इंजन में तकनीकी खराबी आने के बावजूद पयलट ने विमान को सुरक्षित मुंबई में लैंड करा लिया। डीजीसीए की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, विमान के इंजन-2 को बंद कर के इसे सुरक्षित रूप से लैंड कराया गया। एएनआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि इंडिगो के इन दोनों विमानों में प्रैट और व्हिटनी इंजन लगा हुआ था। 

इंडिगो ने जारी की सफाई
मदुरै से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले विमान में हुई घटना पर इंडिगो ने भी बयान जारी किया है। एयरलाइन ने बताया कि मुंबई में लैंडिंग से पहले विमान में तकनीकी समस्या आ गई थी। पायलट द्वारा विमान को मुंबई में लैंड कराने को प्राथमिकता दी गई। विमान को मुंबई में रखा गया है और ठीक होने के बाद इसे वापस सर्विस में लाया जाएगा। इंडिगो ने यात्रियों से इस असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है। 

ये भी पढ़ें- कोच्चि से बैंगलोर जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम की अफवाह, आनन-फानन में बुलाई गई सुरक्षा

ये भी पढ़ें- India TV Poll Result: आप किस दिन मनाएंगे रक्षाबंधन का त्योहार? जानें, इंडिया टीवी पोल में क्या रहा जनता का जवाब

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement