Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

कोच्चि से बैंगलोर जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम की अफवाह, आनन-फानन में बुलाई गई सुरक्षा

फ्लाइट में बम की सूचना के बाद यात्रियों को जल्दी से बाहर उतारा गया और सुरक्षा जवानों द्वारा फ्लाइट की चेकिंग की गई।

Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 28, 2023 18:28 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

कोच्चि से बैंगलोर जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में सोमवार को बम की सूचना से हड़कंप मच गया। इंडिगो द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार फ्लाइट संख्या 6E 6482 में बम होने की झूठी धमकी दी गई। इसके बाद एयरलाइंस ने आनन-फानन में सुरक्षा एजेंसियों को फ्लाइट को चेक करने के लिए बुलाया। हालाकि, जांच के बाद पता चला कि बम की सूचना पूरी तरह से झूठी थी।  

उतारे गए यात्री

रिपोर्ट के मुताबिक, कोच्चि से बैंगलोर जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के टेक ऑफ से ठीक पहले बम की सूचना मिली। बम की सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं। इसके बाद फ्लाइट में बैठे सभी यात्रियों को जल्दी से बाहर उतारा गया और फिर सुरक्षा एजेंसी के जवान फ्लाइट को चेकिंग के लिए खाली स्थान पर ले गए। 

यात्रियों से मांगी माफी
बम की अफवाह के बाद इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को खाली जगह पर ले जाया गया। यहां सुरक्षा एजेंसियों ने पूरी तरह से जांच पड़ताल की लेकिन खतरे की कोई भी बात नहीं मिली। सभी जांच पूरी होने के बाद फ्लाइट को रवाना किया गया। इंडिगो ने अपने यात्रियों से इस असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है। 

पहले भी उड़ चुकी अफवाह
फ्लाइट में बम होने की अफवाह के इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले 18 अगस्त को दिल्ली-पुणे विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। हालांकि, जांच करने के बाद ये बात अफवाह निकली। इस कारण फ्लाइट भी लेट हो गई थी। बीते कुछ समय से ऐसी झूठी सूचनाएं बढ़ती ही चली जा रही हैं। इस कारण एयरलाइन कंपनी और यात्रियों दोनों को ही परेशानी हो रही है।  

ये भी पढ़ें- राजस्थान: कोचिंग सेंटर्स को मंत्री खाचरियावास की बड़ी चेतावनी- आपके पास बहुत पैसा होगा लेकिन...

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी का दावा- भाजपा दिसंबर में करवा सकती है आम चुनाव, सभी हेलिकॉप्टर बुक

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement