Monday, April 29, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी का दावा- भाजपा दिसंबर में करवा सकती है आम चुनाव, सभी हेलिकॉप्टर बुक

ममता बनर्जी ने दावा किया है कि उन्होंने राज्य में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार को जिस तरह हराया था, वैसे ही केंद्र में भाजपा को भी हराएंगी।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Published on: August 28, 2023 15:49 IST
mamata banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगा दिया। ममता ने दावा किया कि केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार इसी साल दिसंबर महीने में लोकसभा चुनाव करवा सकती है। तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई की एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने ये बात कही है। 

सारे हेलिकॉप्टर बुक किए

ममता बनर्जी ने ये दावा भी किया है कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए सभी हेलिकॉप्टर पहले से ही बुक कर लिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अन्य राजनीतिक दलों को प्रचार के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल नहीं करने देना चाहती। उन्होंने भाजपा पर देश में नफरत को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया। 

निरंकुश शासन का खतरा
सीएम ममता बनर्जी ने रैली में भाजपा पर कई बड़े आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा तीसरी बार केंद्र की सत्ता में आती है तो देश में निरंकुश शासन का खतरा पैदा हो सकता है। उन्होंने आशंका जताई कि केंद्र की भाजपा सरकार दिसंबर 2023 में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है। ममता ने कहा कि तृणमूल ने बंगाल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के तीन दशक लंबे शासन को समाप्त किया था और अब वह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएगी।

फैक्टरी  विस्फोट पर भी बोलीं
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में अवैध पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोटों पर भी बात की। उन्होंने इस घटना के लिए गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ पुलिसकर्मियों की मदद से ऐसा हो रहा है।

ये भी पढ़ें- विपक्षी गठबंधन की बैठक से एक दिन पहले अमिताभ बच्चन से मिलेंगी ममता बनर्जी, जया ने किया इनवाइट

ये भी पढ़ें- मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक में क्या होगा, कौन से नए दल हो सकते हैं शामिल? जानें सबकुछ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement