Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

राजस्थान: कोचिंग सेंटर्स को मंत्री खाचरियावास की बड़ी चेतावनी- आपके पास बहुत पैसा होगा लेकिन...

परीक्षा तैयारी का हब माने जाने वाले कोटा शहर में छात्रों की मौत का सिलसिला जारी है। अब राज्य सरकार में मंत्री खाचरियावास ने कोचिंग सेंटर्स के लिए सख्त चेतावनी जारी की है।

Edited By: Subhash Kumar
Published on: August 28, 2023 16:38 IST
Pratap Singh Khachariyawas- India TV Hindi
Image Source : ANI मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास।

राजस्थान के कोटा शहर में छात्रों द्वारा खुदकुशी के मामलों ने देशभर में चिंता फैला दी है। रविवार को भी यहां नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे 2 छात्रों ने सुसाइड कर लिया। अब इस घटना के बाद देशभर से सवाल उठने शुरू हो गए हैं। ऐसे में राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कोचिंग सेंटर्स और उनके संचालकों को निशाने पर लेते हुए कड़ी चेतावनी जारी की है।

बच्चों को डरा नहीं सकते

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कोचिंग सेंटर्स को निशाने पर लेते हुए कहा कि वो मानते हैं राजस्थान के कोचिंग सेंटर्स के मैनेजर्स के पास काफी ज्यादा पैसा है। लेकिन वो इस आधार पर बच्चों को डरा नहीं सकते। उन्होंने सभी छात्रों के परिजनों से अपील करते हुए कहा कि उनके बच्चे कोचिंग के कारण सफल नहीं होते बल्कि वो पहले से ही काफी होनहार हैं। 

कार्रवाई की मांग
मंत्री खाचरियावास ने कहा कि ये कोचिंग सेंटर्स छात्रों को हतोत्साहित करने का काम करते हैं। सरकार को इन कोचिंग माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एसपी और कलेक्टर को सीएम गहलोत के निर्देशानुसार कार्रवाई करनी चाहिए अन्यथा राजस्थान की कांग्रेस सरकार एक्शन  लेगी। 

2 महीने तक टेस्ट निलंबित
राजस्थान की गहलोत सरकार ने रविवार को आनन-फानन में आदेश जारी कर कोचिंग संस्थानों को 2 महीने के लिए सभी टेस्ट को निलंबित करने का निर्देश दिया है। इस साल कोटा में मरने वाले छात्रों की संख्या 23 हो गई है। इन्हीं सब घटनाओं को देखते हुए कोटा जिला प्रशासन ने 17 अगस्त को सभी छात्रावासों और पीजी आवासों के कमरों में स्प्रिंग-लोडेड पंखे लगाने का आदेश दिया था। 

ये भी पढ़ें- नहीं थम रही कोटा में मौतें, दो छात्रों ने की आत्महत्या; सरकार ने कोचिंग सेंटर्स को दिए ये निर्देश

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, I.N.D.I.A गठबंधन से जुड़ सकते हैं 12 छोटे राजनीतिक दल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement