Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: प्रयागराज के धूमनगंज थाने में आमने-सामने खड़ी हैं मृतक और हमलावरों की गाड़ी, दोनों का एक ही रंग और ब्रांड

इस वारदात में उमेश पाल और उनके दोनों गनर की मौत हो गई है। मामले में माफिया अतीक अहमद, अतीक का भाई अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक का बेटा असद, अतीक के गुर्गे गुड्डू मुस्लिम और गुलाम नामजद है। यूपी एसटीएफ और पुलिस की 15 टीमें अपराधियो की तलाश में जुटी हुई है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 04, 2023 16:58 IST
Umesh Pal Murder, Ateek Ahmed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV थाने में आमने-सामने ही खड़ी हैं दोनों गाडियां

प्रयागराज: प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद प्रदेश सरकार और पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। सरकार और पुलिस बड़ी ही सावधानी से एक-एक कदम उठा रही है। पुलिस भी कार्रवाई करने में एतिहात बरत रही है, जिससे बाद में कोर्ट से किरकिरी का सामना न करना पड़े। इसी क्रम में आज प्रयागराज के धूमनगंज थाने में मृतक उमेश पाल और हमलावरों की गाड़ियों को एक-दूसरे के सामने खड़ा किया गया। 

24 जनवरी को हुई थी गोलीबारी 

प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या में जो गाड़ी इस्तेमाल हुई और जिस गाड़ी में हमलावर सवार होकर आए थे वो दोनों गाड़िया आज आमने सामने दिखाई दी। ये दोनों क्रेटा गाड़ियां हैं, दोनों सफेद रंग की है, एक में नम्बर प्लेट है और दूसरी बिना नम्बर प्लेट के थाणे में कड़ी की गई है। बता दें कि 24 फरवरी को जिस दिन उमेश पाल की हत्या हुई, उस दिन ये दोनों गाड़ियां आगे पीछे थीं।

Umesh Pal Murder

Image Source : INDIA TV
उमेश पाल की गाड़ी

आपको बता दे कि प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल शाम 4:56 पर अपने घर पहुंचे थे। उमेश ने घर की गली पर जैसे ही अपनी गाड़ी का दरवाजा खोला, ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई और बम चलने लगे। उमेश का गनर राघवेंद्र गाड़ी का दरवाजा खोलकर बाहर निकलते है तो उन पर भी हमला हो जाता है। शूटआउट के दौरान एक सफेद रंग की गाड़ी और थी, जो उमेश की गाड़ी के पीछे ही थी। इस गाड़ी में एक हमलावर अतीक अहमद का बेटा असद बताया जा रहा है। मौके पर 13 हमलावर थे। हमले के दौरान 15 से 19 राउंड गोलियां चलीं, बम चले और निशाने पर थे उमेश पाल।

उमेश पाल की गाड़ी पर नजर आ रहे हैं गोलियों के निशान 

उमेश पाल की सफेद रंग की गाड़ी नम्बर UP 70 FB 5433 में गोलियों के निशान साफ नजर आ रहे है, पूरी गाड़ी में लगभग आधा दर्जन गोलियों के निशान हैं। हमलावरों ने गाड़ी में पीछे बैठे दूसरे गनर संदीप पर गोलियां चलाई थी गाड़ी में उसके निशान भी दिख रहे है। धूमनगंज थाने में उमेश पाल की गाड़ी के ठीक सामने सफेद रंग की एक और गाड़ी खड़ी है। इसी गाड़ी में हमलावर आये थे। ये गाड़ी बिना नम्बर प्लेट के है। उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस को ये गाड़ी चकिया में अतीक अहमद के घर के पास लावारिस हालत में मिली थी। पुलिस को पता चला है कि ये गाड़ी अतीक के करीबी नफीस की थी जिसने एक महिला को ये गाड़ी दे दी थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement