Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Exclusive: UP ATS की गिराफ्तारी के बाद दोनों आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा, आतंक की बड़ी फौज तैयार करने की थी प्लानिंग

UP ATS द्वारा राज्य से दो आतंकियों रिजवान और सद्दाम की गिरफ्कारी के बाद एक बड़ी जानकारी सामने आई है। यूपी से गिरफ्तार किए गए सद्दाम और रिजवान ने आतंकियों की एक बड़ी फौज तैयार करने की प्लानिंग की थी।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Akash Mishra Updated on: July 04, 2023 18:59 IST
सद्दाम और रिजवान की गिरफ्तारी के बाद UP ATS ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सद्दाम और रिजवान की गिरफ्तारी के बाद UP ATS ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं

UP ATS द्वारा राज्य से दो आतंकियों रिजवान और सद्दाम की गिरफ्कारी के बाद एक बड़ी जानकारी सामने आई है। यूपी से गिरफ्तार किए गए सद्दाम और रिजवान ने आतंकियों की एक बड़ी फौज तैयार करने की प्लानिंग की थी। जानकारी के मुताबिक जहां रिजवान आतंकी समीर टाइगर की मौत का बदला लेना चाहता था ,वहीं सद्दाम बम बनाने का साखने के लिए एक बम एक्सपर्ट की तलाश कर रहा था। आपको बता दें कि समीर टाइगर ए++ कैटिगरी का आतंकी था और बुरहान वाणी के एनकाउंटर के बाद वह घाटी में आतंकियों का पोस्टर बॉय बन गया था।

रिजवान के फोन से मिली चौंकाने वाली जानकारी  

गोंडा में 18 वर्ष पहले रहने गए सद्दाम और जम्मू कश्मीर से यूपी के अलग अलग हिस्सों में रह रहे रिजवान के मोबाइल से कई चौंकाने वाले दस्तावेज और तस्वीरें मिली। सद्दाम के मोबाइल से यूपी एटीएस को कई पोस्टर और तस्वीरें मिली हैं। इन तस्वीरों को उसने कई व्हाट्सएप ग्रुप और मुस्लिम युवकों को भेजा था। अंसार गजवातुल हिंद व अलकायदा से प्रभावित सद्दाम फेसबुक, व्हाट्सएप व इंस्टाग्राम में रेडिकल कंटैंट पोस्ट करता था ताकि कोई उससे कोई ऐसा व्यक्ति संपर्क करे जो उसे हथियारों को चलाने और बम बनाने की ट्रेनिंग दे सके। इसके लिए उसने हैंड ग्रेनेड, आतंकी संगठन अल बद्र 313 का झंडा समेत कई आतंकियों की तश्वीरें सोशल मीडिया में पोस्ट की थी

पाकिस्तानी और कश्मीरी मिलिटेंट से था संपर्क
सद्दाम उन मुसलमानो को लेकर अपनी एक सेना बनाना चाहता था, जिन्हें लगता है कि भारत में उनके साथ अत्याचार हुआ है। वह उनको लेकर शरिया कानून लागू करवाना चाहता था जिससे भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाया जा सके। सद्दाम अलग-अलग माध्यमों से पाकिस्तानी और कश्मीरी मिलिटेंट से संपर्क में था। कश्मीरी युवक रिजवान की गिरफ्तारी के बाद उसके मोबाइल से वर्ष 2018 में मारे गए आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर आकिब खान और समीर टाइगर की तस्वीर मिली है। रिजवान ने दोनो की तस्वीर में मिस यू भाई भी लिखा है। 

खुद का आतंकी संगठन बनाने की थी प्लानिंग 
यूपी एटीएस की पूछताछ में सामने आया है कि रिजवान आतंकी समीर टाइगर व आकिब खान की मौत का बदला लेना चाहता था, इसके लिए वह खुद का एक संगठन तैयार करना चाह रहा था। इसके लिए वह यूपी में आतंकी संगठनों के लिए मुस्लिम युवकों की भर्ती करने के उद्देश्य से  रह रहा था। उसने बताया कि वह "जेहाद की राह पर फिदा होने के लिए अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा था।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement