Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP Global Investors Summit Live : भारत की समृद्धि में दुनिया का उज्जवल भविष्य छिपा हुआ है-पीएम मोदी

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में समृद्धि के स्वर्णिम अध्याय का शुभारंभ हो रहा है। ग्लोबल समिट में पधारे सभी निवेशक बंधुओं का सुरक्षा, सुविधा और असीम संभावनाओं से युक्त 'नए उत्तर प्रदेश' में हार्दिक स्वागत-अभिनंदन!

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 10, 2023 15:10 IST

UP Global Investors Summit :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में आज यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन कर दिया है। इस आयोजन के दौरान तीन दिनों में कुल 34 सत्र होंगे। पहले दिन 10, दूसरे दिन 13 और आखिरी दिन 11 सत्र होंगे। सम्मेलन में 22 केंद्रीय मंत्री और तीन देशों के मंत्री भी शामिल होंगे। यह आयोजन आज से शुरू होकर 12 फरवरी तक चलेगा।  यह राज्य सरकार का एक प्रमुख इंवेस्टर्स समिट है। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में समृद्धि के स्वर्णिम अध्याय का शुभारंभ हो रहा है। ग्लोबल समिट में पधारे सभी निवेशक बंधुओं का सुरक्षा, सुविधा और असीम संभावनाओं से युक्त 'नए उत्तर प्रदेश' में हार्दिक स्वागत-अभिनंदन! उत्तर प्रदेश के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब एक साथ सभी 75 जनपदों में निवेश हो रहा है।

Latest India News

UP Global Investors Summit live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:22 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मोटे अनाज का महत्व बढ़ रहा है-पीएम मोदी

    छोटे किसानों को ज्यादा साधन देने और और उनका इनपुट कॉस्ट घटाने का है। यूपी में गंगा के किनारे पांच किमी क्षेत्र में नेचुरल फार्मिंग शुरू हो चुकी है। हमने मोटे अनाज को नया नाम श्री अन्न दिया है। इसमें पोषक तत्वों की मात्रा अधिक होती है। श्री अन्न का भी महात्मय बनने वाला है। हमारा प्रयास है कि भारत का श्री अन्न दुनिया की खाद्य पोषण की जरूरत को पूरा करे। फूड प्रॉसेसिंग के जुड़े लोगों के लिए इस क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं।

  • 12:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    स्पीड और स्केल के रास्ते पर भारत चल रहा है-पीएम मोदी

    स्पीड और स्केल के रास्ते पर भारत चल रहा है। यही भारत पर भरोसे का सबसे बड़ा कारण है। कुछ दिन पहले भारत सरकार का जो बजट आया है उसमें भी यही कमिटमेंट साफ-साफ दिखेगा। इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड खर्च सरकार कर रही है। इंफ्रास्ट्रक्चर पर आपके लिए निवेश के अनेक अवसर है। ग्रीन ग्रोथ के जिस रास्ते पर भारत चल पड़ा है उसके लिए मैं विशेष रूप से आमंत्रित कर रहा हूं। 

  • 12:08 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दुनिया के बड़े देशों से भी ज्यादा सामर्थ्य यूपी में -पीएम मोदी

    देश का नागरिक भारत को जल्द से जल्द विकसित होते देखना चाहता है। भारत के समाज की आकांक्षा आज सरकारों को भी खुश कर रही है और यही आकांक्षा विकास के कार्यों में भी गति ला रही है। मत भूलिये की आज आप जिस राज्य में बैठे हैं उसकी आबादी 25 करोड़ है। दुनिया के बड़े देशों से भी ज्यादा सामर्थ्य यूपी में है। पूरे भारत की तरह रही यूपी में एक बड़ा आकांक्षी समाज आपका इंतजार कर रहा है। भारत में सोशल, इकोनोमॉकिल और डिजिटल के क्षेत्र में जो काम हुआ है उससे समाज सोशली और फाइनेंसियली बहुत कनेक्टेड हो चुका है। सरकारी प्रक्रियाएं भी सरल हो रही हैं।

  • 12:04 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी आज एक उम्मीद बन चुका है-पीएम मोदी

    पिछले 6 साल में यूपी ने आज एक नयी पहचान बनाई है। यूपी आज एक उम्मीद बन चुका है। अब यूपी को सुशासन, गुड गवर्नेंस से पहचाना जा रहा है। अब यूपी की पहचान बेहतर कानून-व्यवस्था, शांति और स्थिरता के लिए है। अब यहां वेल्थ क्रियेटर्स के लिए नए अवसर बन रहे हैं। भारत अगर दुनिया की अर्थव्यवस्था के लिए ब्राइट स्पॉट है तो यूपी आज भारत के ग्रोथ को ड्राइव करनेवाला अहम नेतृत्व दे रहा है-पीएम मोदी

  • 11:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी के मूल मंत्र को अंगीकार करते हुए हम सफलता के मार्ग पर चल रहे हैं-योगी

    पीएम मोदी के मूल मंत्र को अंगीकार करते हुए उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमने सफलता पाई है। आजादी के अमृतकाल में पीएम मोदी के विजन के अनुपरूप किये जा प्रयासों का यह ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट अभिन्न हिस्सा है। दुनिया के कई देशों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होकर निवेश के महाकुंभ को सफल बनाने में योगदान दे रहे हैं।

  • 11:04 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तर प्रदेश देश का उत्तम प्रदेश-मुकेश अंबानी

    चाहे कानून-व्यवस्था हो, इंफ्रास्ट्रक्चर हो या फिर ईज ऑफ डूइंग की बात हो, उत्तर प्रदेश देश का उत्तम प्रदेश बनकर उभर रहा है। नोएडा से गोरखपुर तक उत्साह साफ दिख रहा है। यूपी भारत के लिए आशा का केंद्र बन रहा है और भारत दुनिया के लिए आशा का केंद्र बन रहा है। 

  • 11:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़नेवाली अर्थव्यवस्था-बिड़ला

    बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने अपने संबोधन में कहा कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़नेवाली अर्थव्यवस्था है। देश में कई संभावना हैं। देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में यूपी अहम रोल अदा करेगा।

  • 10:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने रिमोट बटन दबाकर किया उद्घाटन

    पीएम मोदी ने रिमोट बटन दबाकर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाट किया जिसके बाद वहां एक छोटी सी फिल्म भी दिखाई गई

     

  • 10:54 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    एक ट्रिलियन इकोनॉमी बनने की ओर बढ़ रहा है यूपी-नंदी

    इस सम्मेलन के शुरुआत में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में एक ट्रिलियन इकोनॉमी बनने के मार्ग पर तेजी से बढ़ रहा है। हर निवेशक के संकल्प से सिद्धि और सिद्धि से समृद्धि की यात्रा में सहभागी बनने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुकेश अंबानी भी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए

    लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन और मैनेंजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी भी शामिल हुए।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    5 ट्रिलियन इकोनॉमी की तरफ बढ़ने में एक मज़बूत कदम-अवनीश अवस्थी

     यूपी CM के सलाहकार अवनीश अवस्थी ने कहा-'आज का दिन उत्तर प्रदेश के लिए अभूतपूर्व है। मुझे बहुत खुशी है हमें ये दिन देखने को मिल रहा है। ये 5 ट्रिलियन इकोनॉमी की तरफ बढ़ने में एक मज़बूत कदम होगा।'

  • 10:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी में निवेश करने के लिए लोग उत्सुक-सुरेश खन्ना

    ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा-'सुरक्षा की दृष्टि से उत्तर प्रदेश को लोग सबसे अच्छा मानते हैं। अच्छे काम के बल पर योगी सरकार दोबारा सत्ता में आई, लोगों का विश्वास बढ़ा है और ये उसी का उदाहरण है कि आज यहां निवेश करने के लिए लोग उत्सुक हैं।'

  • 10:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तर प्रदेश के इतिहास में बहुत बड़ा दिन- जितिन प्रसाद

    राज्य के मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा-आज उत्तर प्रदेश के इतिहास में बहुत बड़ा दिन है। 6 सालों में उत्तर प्रदेश निवेश का हब बनकर उभरा है। आज 27 लाख करोड़ के निवेश के MoU साइन हो रहे हैं, जो उत्तर प्रदेश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। 

  • 10:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम समेत कई मंत्री ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए

    लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में भाग लिया।

  • 10:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

    लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

  • 10:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी थोड़ी देर में यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंच गए हैं। वे थोड़ी देर में यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement