Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Uttarakhand Bus Accident: देवप्रयाग के कौड़ियाला के पास यात्रियों से भरी बस पलटी, महाराष्ट्र से हैं सभी पैसेंजर

Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड से एक बड़े बस हादसे की खबर सामने आई है। केदारनाथ से महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं को लेकर हरिद्वार जा रही एक बस सोमवार को पलट गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: July 19, 2022 6:43 IST
A bus full of passengers overturned near Kaudiyala under Devprayag - India TV Hindi
Image Source : ANI A bus full of passengers overturned near Kaudiyala under Devprayag

Highlights

  • उत्तराखंड में पलटी यात्रियों से भरी बस
  • बस में महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं थे सवार
  • 33 सवारियों को लेकर जा रही थी बस

Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड से एक बड़े बस हादसे की खबर सामने आई है। केदारनाथ से महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं को लेकर हरिद्वार जा रही एक बस सोमवार को पलट गई। ये बस टिहरी जिले के देवप्रयाग क्षेत्र में रोड पर पलट गयी जिससे उसमें सवार 18 यात्री घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार हादसा कोड़ियाला के पास वडाला मोड़ पर शाम लगभग साढे पांच बजे हुआ, जब 33 सवारियों को लेकर जा रही बस पहाड़ की तरफ पलट गयी। 

बस में 33 लोग थे सवार, दो की हालत गंभीर

बस हादसे की खबर मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीम मौके पर पहुंची और 18 घायल सवारियों को बस से निकालकर फौरन ऋषिकेश सिविल अस्पताल भेजा। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है और बाकी सवारियों को मामूली चोटें आयीं, जिन्हें घटनास्थल पर इलाज देने के बाद दूसरी गाडियों से ऋषिकेश भेजा दिया गया। बस गुप्तकाशी से तीर्थयात्रियों को लेकर सुबह करीब नौ बजे रवाना हुई थी। 

मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र जा रही बस पुल से नर्मदा नदी में गिरी
मध्य प्रदेश के धार जिले में भी आज बड़े बस हादसे की खबर आई है। धार जिले के खलघाट में सोमवार को महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की एक यात्री बस अनियंत्रित होने के बाद पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नर्मदा नदी में गिर गई। इस भीषण हादसे में बस में सवार तीन महिलाओं सहित 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। घटनास्थल पर पहुंचे इंदौर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) राकेश गुप्ता ने सोमवार शाम को ‘भाषा’ को फोन पर बताया, ‘‘अभी तक 12 लोगों के शव ही मिले हैं, जो सभी अडल्ट हैं। पहले एक बच्चे के मरने की भी सूचना गलती से दे दी गई थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दो और लोगों के इस बस में होने की संभावना के मद्देनजर नदी में ढूंढा जा रहा है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement