Friday, May 10, 2024
Advertisement

Uttarakhand News: भूस्खलन के बाद पहाड़ी से गिरे पत्थर, चपेट में आए सेना के जवान, 1 की मौत

Uttarakhand News: उत्तरकाशी जिले में भारत-चीन सीमा के पास भूस्खलन के बाद पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर सेना के एक जवान की मौत हो गई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 03, 2022 21:02 IST
Uttarakhand News- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttarakhand News

Highlights

  • पत्थर की चपेट में आने से खाई में गिरा जवान
  • 23 वर्षीय सैनिक की हुई मौत, एक अन्य घायल
  • घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया

Uttarakhand News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भारत-चीन सीमा के पास भूस्खलन के बाद पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर सेना के एक जवान की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दोनों हर्षिल घाटी में सेना इकाई में तैनात थे

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया, "जवान नेलंग से हर्षिल की ओर पैदल जा रहे थे जब उन पर पत्थर गिरा। दोनों हर्षिल घाटी में सेना इकाई में तैनात थे।" उन्होंने कहा कि 23 वर्षीय सैनिक सुखजिंदर सिंह की पत्थर की चपेट में आकर गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। पटवाल ने बताया कि घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

उत्तराखंड: सेल्फी लेते हुए खाई में गिरी युवती

वहीं, उत्तराखंड के ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर मोबाइल से सेल्फी लेते हुए खाई में गिरने से उत्तर प्रदेश निवासी 28 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने बुधवार को यह जानकारी दी। एसडीआरएफ प्रभारी (ढलवाला) कविंद्र सजवान ने बताया, युवती की पहचान यूपी के मुरादाबाद निवासी प्रियंका के तौर पर की गई है। 

महिला मंगलवार को अपनी कार से केदारनाथ में दर्शन कर ऋषिकेश लौट रहीं थीं। रात के करीब आठ बजे प्रियंका कौड़ियाला इलाके के पास सेल्फी लेने के लिए रुकीं और खाई में गिर गई। अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही तुरंत बचाव अभियान शुरू किया गया, लेकिन अंधेरा अधिक होने के कारण शव का पता बुधवार को लगाया जा सका। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement