Monday, April 29, 2024
Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue: सुंरग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, पढ़ें लाइव अपडेट्स

सुरंग में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने की पूरी कोशिश हो रही है। नए प्लान के मुताबिक, अब ड्रिलिंग की बजाय मैनुअली ही मलबा हटाया जाएगा।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: November 26, 2023 23:34 IST
रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।- India TV Hindi
Image Source : PTI रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में 41 श्रमिकों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है। बीते 14 दिनों से इन्हें सही सलामत निकालने का प्रयास जारी है। नए प्लान के मुताबिक, अब ड्रिलिंग की बजाय मैनुअली ही मलबा हटाया जाएगा। रेस्क्यू टीम मजदूरों से करीब 12 मीटर दूर है। जल्द ही उन्हें बाहर निकाला जा सकता है। सुरंग में फंसे श्रमिकों के लिए सभी तरह की तैयारियां की गई हैं। अस्पताल से लेकर डॉक्टर्स तक अलर्ट पर हैं। 

 

Latest India News

Uttarkashi Tunnel Rescue: सुंरग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, पढ़ें लाइव अपडेट्स

Auto Refresh
Refresh
  • 11:34 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ऑगर मशीन को निकालने का काम जारी

    सिल्क्यारा सुरंग में फंसे हुए ऑगर मशीन को निकालने का काम जारी है। अब केवल  4-5 मीटर बाकी है। कई स्तर पर राहत और बचाव का काम चल रहा है। 

  • 6:49 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्लाज्मा कटर और लेजर कटर को सिल्क्यारा लाया गया

    ऑगर मशीन को काटने के लिए एक प्लाज्मा कटर और लेजर कटर को सिल्क्यारा लाया गया। देर रात देहरादून, टिहरी और उत्तरकाशी पुलिस प्रशासन ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर प्लाज्मा कटर और लेजर कटर को सिल्क्यारा टनल में भेजा।

  • 6:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुरंग में फंसे सभी श्रमिक सुरक्षित-अता हसनैन

    NDMA के मेंबर लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ( रिटायर्ड ) ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सुरंग में फंसे सभी श्रमिक सुरक्षित हैं। खाना, दवाई सबकुछ उपलब्ध है। रिश्तेदारों से फोन पर बात हो रही है। सुरक्षित निकालने के लिए हर तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं। 6 स्तर पर काम चल रहा है। अता हसनैन ने रेस्क्यू टीम के कुल तीन प्लान का जिक्र किया। (रिपोर्ट-अभय पराशर)

  • 5:30 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बचाव अभियान लगातार जारी

    उत्तराखंड: सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान लगातार चलाया जा रहा है।

  • 12:56 PM (IST) Posted by Amar Deep

    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा- अगले कुछ घंटे में पूरा हो जाएगा कटिंग का काम

    चंपावत के टनकपुर में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हैदराबाद से जो प्लाज़्मा मशीन लाई गई है, उसने काम करना शुरू कर दिया है। कटाई तेजी से चल रही है। अब कुल 14 मीटर की दूरी शेष बची हुई है, जो अगले कुछ घंटों में पूरी कर ली जाएगी। उसके बाद मैन्युअल ड्रिलिंग का काम शुरू होगा।

  • 8:19 AM (IST) Posted by Amar Deep

    भारतीय सेना करेगी मैनुअल ड्रिलिंग

    भारतीय सेना के मद्रास सैपर्स के जवान कुछ सिविलियन्स के साथ मिलकर मैनुअल ड्रिलिंग करेंगे। इसके लिए विशेष लोगों को बुलाया गया है, जिनकी संख्या 20 है। इस अभियान के लिए प्लाज़्मा कटर पहुंच गया है और इससे कटाई शुरू कर दी गई है। इसमें अमेरिकन ऑगर की प्लाज़्मा कटर के साथ अव्वल लेज़र कटर का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

    (मनीश कुमार की रिपोर्ट)

  • 8:15 AM (IST) Posted by Amar Deep

    मजदूरों की उनके परिजनों से कराई जाएगी बात

    उत्तरकाशी टनल के पास चल रहे बचाव अभियान के दौरान वहां से अभी के फुटेज सामने आए हैं। यहां टनल के अंदर बचाव दल के लोग काम कर रहे हैं। यहां प्रोटेक्शन अम्ब्रेला अभियान की तैयारी चल रही है।

    फंसे हुए श्रमिकों को अपने परिवार के सदस्यों से बात करने में सक्षम बनाने के लिए बीएसएनएल द्वारा यहां एक लैंडलाइन सुविधा स्थापित की गई है।

  • 6:58 AM (IST) Posted by Amar Deep

    टनल के अंदर बनाई जा रही प्रोटेक्शन अंब्रेला

    उत्तरकाशी में टनल के अंदर फंसे मजदूरों को निकालने के लिए सभी प्रयास विफल जा रहे हैं। ऐसे में अब टनल के अंदर काम कर रहे बचाव दल के लोगों के लिए प्रोटेक्शन अंब्रेला बनाई जा रही है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement